Khabarhaq

भारतीय हॉकी खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, कोरिया के खिलाफ मैच रद्द

Advertisement

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाई गई है, जिसके कारण मेजबान और डिफैंडिंग चैम्पियन कोरिया के खिलाफ बुधवार को होने वाला उसका मैच रद्द कर दिया गया। एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) का इस मामले पर अभी बयान आना बाकी है, लेकिन हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है। एएचएफ के बयान से टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

ऐश बार्टी बनी WTA की साल की बेस्ट खिलाड़ी, दूसरी बार मिला खिताब

सूत्र ने पीटीआई से कहा, ”हां, एक खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसलिए कोरिया के खिलाफ आज का मैच रद्द कर दिया गया है। इस मामले में एएचएफ आगे बयान जारी करेगा।” महामारी ने मंगलवार को ही टूर्नामेंट को प्रभावित कर दिया था, जब भारत का मलेशिया के खिलाफ दूसरा मैच कोविड से जुड़े मुद्दों के कारण रद्द कर दिया गया था। मलेशिया को टूर्नामेंट के कम से कम पहले दो दिन बाहर रहना पड़ा, क्योंकि उसकी एक खिलाड़ी नूरुल फैजाह शफीकाह खलीम का दक्षिण कोरिया पहुंचने पर किया गया कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया था।

पिछले 4 साल में पैरा एथलीटों को कितने करोड़ रुपये मिले? खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने संसद में दिया जवाब

सूत्रों के अनुसार मलेशिया की तरह भारतीय दल को भी एक खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन पर रहना पड़ सकता है। पिछली बार के उप-विजेता भारत ने इससे पहले थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी थी, जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किए थे। भारत इंटरनेशनल हॉकी महासंघ की महिला रैंकिंग में नौवें स्थान पर है और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है। महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पहले 2020 में किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे कई बार स्थगित करना पड़ा था।

Source

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website