Khabarhaq

जिला पुलिस ने “सड़क सुरक्षा ” अभियान के तहत आमजन को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Advertisement

*जिला पुलिस ने “सड़क सुरक्षा ” अभियान के तहत आमजन को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक।*

 

*ऑटो, जीप, वैन,टैक्सी, बस आदि में निर्धारित सीट के अलावा सवारी ना बैठायें क्योंकि इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन भी होता है, अवहेलना पर होगी कार्यवाही*

*ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे।*

यूनुस अलवी 

पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री लोकेंद्र सिंह आईपीएस जिला पुलिस अधीक्षक पलवल के कुशल मार्गदर्शन में सड़क सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जिला पुलिस की ट्रैफिक यूनिट सहित थाना चौकियों की विभिन्न टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर भिन्न भिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करके आमजनों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

इस मौका पर ट्रैफिक थाना पलवल प्रभारी निरीक्षक हरि सिंह ने बताया कि लाखो लोग अपनी जिन्दगी को हर वर्ष सडक दुर्घटना में गवा देते हैं, जिसका एक ही कारण, ट्रैफिक नियमों की पालना ठीक से नही करना या ट्रैफिक नियमों के प्रति लापरवाही, जिस लापरवाही के कारण सडक दुर्घटना में लाखो लोग मारे जाते है। हमें ट्रैफिक नियमों के प्रति सक्रीय होकर नियमों की पालना करना चाहिए।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करनें पर कडी सख्ती बरतते हुए चालान किये जा रहे है और चालान करनें मुख्य उदेश्य यही है कि लोग ट्रैफिक नियमों बारें खुद को जागरुक करे और ट्रैफिक नियमों की पालना करें।

थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि माता-पिता 18 वर्ष से कम की आयु के बच्चो को मोटरसाईकिल इत्यादि सार्वजनिक स्थान पर चलानें के लिए ना दें क्योकि इससे आपको और बच्चो व दूसरे वाहन चलाने वालों को खतरा रहता है। ड्राईविंग सीखते समय अपनी कार के पीछे एल का निशान जरुर लगवायें। वाहन का प्रयोग करते समय दो पहिया वाहन पर हेल्मेट और चार पहिया वाहन पर सीट बैल्ट का प्रयोग जरुर करें। क्योकि यह दो सुरक्षा कवच वाहन चलाते समय किसी प्रकार से असुविधा के कारण दुर्घटना हो जानें पर अपनी जिन्दगी को बचाते है। अधिकतर इन दोनो सुरक्षा कवच से जिन्दगी बच जाती है। 

थाना प्रभारी हरि सिंह नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व वाहनो को सुचारू रूप से आवगमन हेतू यह जरूरी है कि वे सभी यातायात नियमों का पालन करे। दुपहिया,ऑटो, कार गाड़ी,भारी वाहन अपनी निर्धारित लेन मे ही वाहन चलाए। निर्धारित सीट के अलावा सवारी ना बैठायें क्योंकि इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन भी होता है। इसके अतिरिक्त पलवल पुलिस द्वारा शहर मे बिना नम्बर प्लेट या बिना हाई सिक्योरिटी के नंबर प्लेट वाहन, बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, गलत पार्किंग मे वाहन मिला तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा उनका चालान किया जाएगा। जिला पुलिस का सहयोग करें। ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे। इस दौरान आमजन को ट्रैफिक नियमों की पालना करने बारे शपथ भी दिलाई गई।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website