Khabarhaq

कोरोना वायरस की वजह से बियांका आंद्रीस्कू ने लिया ब्रेक, ऑस्ट्रेलिया ओपन में नहीं खेलेंगी

Advertisement

यूएस ओपन 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू टेनिस से मेंटल लीव लेंगी और ऑस्ट्रेलियाई ओपन सहित अगले सीजन के शुरू में होने वाली टूर्नामेंट्स में भाग नहीं लेंगी। कनाडा की इस 21 साल की खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा है कि वह कोविड-19 के कारण कई सप्ताह तक क्वारंटाइन पर रही हैं, जिसने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि उनकी दादी कोरोना वायरस के कारण कई सप्ताह तक अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में रहीं और उनका उन पर गहरा असर पड़ा है।

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: ब्रॉन्ज मेडल भी नहीं जीत पाया भारत, फ्रांस ने 1-3 से हराया

आंद्रीस्कू ने कहा, ”कई ऐसे दिन भी गुजरे जब मुझे खुद का होने का अहसास नहीं होता था, खासकर प्रैक्टिस और मैच खेलने के दौरान। मुझे ऐसा लगता था कि जैसे सारी दुनिया का बोझ मेरे कंधों पर है।” उन्होंने कहा, ”मैं कोर्ट के बाहर चल रही चीजों से खुद को अलग नहीं कर पाई। मैं बेहद उदास थी और मेरे अंदर उथल-पुथल चल रही थी। इसका मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा।”

BWF World Tour Finals: पीवी सिंधु को फाइनल में मिली हार, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

आंद्रीस्कू इस तरह से उन पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने मानसिक रूप से तैयार होने के लिए कुछ समय तक खुद को टूर्नामेंट्स से दूर रखा। इनमें दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका भी शामिल हैं। ओसाका मई में फ्रेंच ओपन से हट गई थीं और इसके बाद सितंबर में यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद वह सीजन के बाकी टूर्नामेंट्स में नहीं खेलीं। आंद्रीस्कू तब 19 साल की थीं, जब दो साल पहले उन्होंने फाइनल में अपनी आदर्श खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर भी पहुंची थीं।

 

Source

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website