Khabarhaq

क्षेत्र में मौसम ने ली करवट, किसान खुश,जनता परेशान।

Advertisement

क्षेत्र में मौसम ने ली करवट, किसान खुश,जनता परेशान।

 

नसीम खान

तावड़ू :- 

शहर व क्षेत्र में पिछले दो दिनों से मौसम ने करवट बदल ली। बीते रविवार को पूरा दिन आसमान में बादल छाए रहें। जिस कारण सूर्य देव की किरणे दोपहर को ही कुछ समय के लिए नसीब हुईं। वहीं शाम को हुईं हल्की बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव आ गया। जिसके चलते सोमवार को भीं सुबह के समय पड़ रहे कोहरे व स्मॉग ने जनजीवन प्रभावित कर दिया। क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण नहीं हों रहा हैं। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन तनिक भी गंभीर नहीं हैं। जिस कारण लोगों में रोष व्याप्त हैं।

क्षेत्र में हुईं हल्की बूंदाबांदी व बादल छाए रहने के बाद बाजारों में गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गईं हैं। शहर के मुख्य बाजार में दुकानों पर खरीददारो का सैलाब उमड़ रहा हैं। जिससे दुकानदारों के चेहरों पर भी रौनक देखने को मिल रही हैं।

वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के किसान संजय कुमार,नरेश कुमार, अरशद,पहलवान,जुबेर,रफीक व दिनेश सहित अन्य किसानों ने बताया की गेहूं,जौ,चना व सरसों की फसलों के लिए बूंदाबांदी व बारिश बेहतर रहेंगी। ऐसी बारिश होने से गेहूं व सरसों की फसलों को अधिक फायदा हैं। हल्की बूंदाबांदी होने के बाद कोहरा व ठंड पड़ने से फसलों को फायदा होगा।

 

बारिश से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी…..

 

क्षेत्र में पहले ही सब्जियों की महंगाई से लोग परेशान हैं। वहीं बारिश होने से टमाटर व प्याज़ के दाम सहित अन्य सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुईं हैं।

प्याज़ व टमाटर के दाम 60 रूपए प्रति किलो ग्राम तक पहुंचने से रसोई का बजट बिगड़ रहा हैं। जिससे ग्रहणीयो में भी सब्जी के बढ़ते दामों को लेकर चिंता की लकीरें दिखाई दी।

————————————————————

बदलते मौसम को लेकर भरते सावधानी:

* इस मौसम में इस मौसम में लोग ऊनी व गर्म वस्त्र पहनकर बाहर जाएं

* इस मौसम में बच्चों को खांसी वह गले में खराश की समस्या होती है। .ऐसे में अपनी मर्जी से दवा ना ले। .गुनगुने पानी का सेवन करें. अपने आसपास साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें। .रात के समय ठंडी चीज ना खाएं।. बासी व ताला खाने से बच्चे। . खाने में खाने में सलाद व हरी सब्जियों को शामिल करें।

….डॉ राम अवतार चौधरी 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website