Khabarhaq

मंत्री ने अंबाला स्थित महिला आइटीआई के प्रिंसिपल को किया संस्पेंड। प्रिंसिपल पर महिला अनुदेशिकाओं से बदसलूकी करने का आरोप।

Advertisement

आईटीआई में स्टाफ की पूर्ति करने के लिए की जा रही है 3409 टीचर की भर्ती : मूलचंद शर्मा
: मंत्री ने अंबाला स्थित महिला आइटीआई के प्रिंसिपल को किया संस्पेंड। प्रिंसिपल पर महिला अनुदेशिकाओं से बदसलूकी करने का आरोप।

यूनुस अलवी
नूंह, 05 मार्च।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नारे को सार्थक करते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अंबाला स्थित राजकीय महिला आइटीआई के प्रिंसिपल को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। नूंह में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री इस संदर्भ में जानकारी दी और कहा कि छात्राओं व महिला स्टाफ से बदसलूकी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


बता दें कि पिछले दिनों से राजकीय महिला आइटीआई अंबाला शहर के प्रिंसिपल भूपेंद्र पाल सिंह विवादों के घेरे में थे। आईटीआई में पढ़ाने वाली महिला स्टाफ और छात्राओं से डबल मीनिंग में बात करने के आरोप लग रहे थे, इन्हीं आरोपों को लेकर शिकायत प्रदेश के परिवहन, खनन एवं भूगर्भ ,कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा के संज्ञान में आई तो उन्होंने तुरंत इस मामले की जांच कराने के लिए उच्च अधिकारियों को इस दिशा-निर्देश जारी किए। इस मामले में सरकार द्वारा कड़ा संज्ञान लेने के उपरांत प्रिंसिपल भूपेंद्र पाल सिंह को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। जांच भी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि आइटीआई में स्टाफ की पूर्ति करने के लिए 3409 टीचर की भर्ती की जा रही है जो जल्द ही आइटीआई में ज्वाइन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नई तकनीक को आइटीआई में बढ़ावा दिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा की मेवात जिले में कमल खिलाना है। कमल खिलाना लक्ष्य है, कमल है तो हम हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक व हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन, पूर्व विधायक नसीम अहमद, एजाज खान काटपुरी जैसे नेता उनकी पार्टी व संगठन के नेता हैं। इन दिग्गजों के आने से मेवात की धरती पर कमल जरूर खिलेगा।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। इसलिए वे कार्यकर्ताओं के बीच सरकार की रीति-नीति को लेकर पहुंचे हैं। उन्होंने नूंह की आवाम को आश्वसन देते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार है, इसलिए निकाय चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित कराने के लिए भाजपा का चेयरमैन चुने ताकि विकास की गति को बढ़ाया जाए। मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा में भले ही टिकट के दावेदार अधिक हों, लेकिन संगठन तय करेगा कि चुनाव कौन लड़ेगा। जहां तक बगावत की बात है, तो बगावती नेताओं, कार्यकर्ताओं को भाजपा में जगह नहीं है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मेवात हरियाणा के अंतिम छोर पर है। यहां मोदी और मनोहर सरकार ने करोड़ों रुपये की विकास परियोजना को अमलीजामा पहनाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, केएमपी के अलावा आइटीआई, डेंटल कालेज , सडक़ इत्यादि इस इलाके में बनी है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है, जब मेवात जिले की सैकड़ों एकड़ भूमि पर धान की फसल उगाई गई है। मंत्री ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के किसानों को सरकार में पर्याप्त मात्रा में पानी मिला। जिसकी वजह से सूखी धरती में भी धान की फसल हो पाई। उन्होंने कहा कि चाय पर चर्चा कार्यक्रम के लिए आज नूंह जिले का दौरा किया है, उन्होंने कहा कि नगर परिषद नूंह, फिरोजपुर झिरका तथा पुन्हाना नगर पालिका के चुनाव होने हैं। इस बार मेवात की धरती पर कमल जरूर खिलेगा। उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजों के बारे में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यूपी में पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। छह चरणों में भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हुआ है, सातवें चरण में भी सपा-बसपा इत्यादि का सूपड़ा साफ हो जाएगा।
इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं प्रशासक हरियाणा वक्फ बोर्ड चौधरी जाकिर हुसैन, नरेंद्र पटेल जिलाध्यक्ष, संजय गर्ग उर्फ बिट्टू, सुरेंद्र प्रताप आर्य, नरेंद्र शर्मा, कमल गोयल, ज्ञान चंद आर्य, आबिद रिठौड़ा, एजाज खान काटपुरी इत्यादि मौजूद थे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website