Khabarhaq

नूंह विधानसभा में गाँव आकेड़ा से विकसित भारत संकल्प-यात्रा का हुआ समापन*

Advertisement

 

नूंह विधानसभा में गाँव आकेड़ा से विकसित भारत संकल्प-यात्रा का हुआ समापन*

 

मोदी जी की गारंटी वैन से आम जन को मिला है लाभ: चौधरी ज़ाकिर हुसैन*

 

यूनुस अलवी

नूंह, 

शुक्रवार को नूँह विधानसभा के गाँव आकेड़ा से विकसित भारत संकल्प यात्रा का नूँह विधानसभा में समापन हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदेशानुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गाँव आकेड़ा में संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक रहे, विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल ने शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नूँह के एस डी एम अश्वनी कुमार ने की। इस अवसर पर नूँह के बीडीपीओ कुलजीत दहिया भी मौजूद रहे।

गाँव आकेड़ा में पहुंचने पर ग्रामवासियों ने मुख्य अतिथि चौधरी ज़ाकिर हुसैन, जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल व एस डी एम अश्वनी कुमार का फूलमालाओं व गुलदस्ता भेंट कर भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर ज़ाकिर हुसैन ने उपस्थित सभी गणमान्यों व गाँववासियों को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेते हुए शपथ दिलाई तथा संकल्प यात्रा में लगी सभी विभागों की स्टालों का अवलोकन भी किया।

कार्यक्रम के बाद चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने ड्राॅन उडाकर ग्रामवासियों को कृषि क्षेत्र में इसके फायदों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने ग्रमावासियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 9 वर्षों में भारत देश ने विश्व स्तर पर एक अलग ही पहचान बनाई है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री की सूची में आते हैं। लगातार देश तरक्की व विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। हुसैन ने कहा कि आज देश में एक ही गारंटी चल रही है वो है मोदी जी की गारंटी। मोदी जी ने देश के लोगो से वादा किया था कि किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा, आम जन की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने पिछले 9 वर्षों में अपने वायदों को पूरा करते हुए हर आम जन का ख्याल रखा है। आज देश का आम जन खुशहाल है। देश के हर आदमी तक सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएँ पहुंच रही हैं। क्योंकि सरकार हर द्वार तक पंहुचकर लोगों को लाभकारी योजनाएँ देने का काम कर रही है। यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी विकास व रोजगार के मामले में प्रदेश को नए शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जितना विकास भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 9 वर्षों में किया है कांग्रेस व अन्य सरकारे 70 वर्षों में भी नहीं करा पाई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने उज्जवला योजना से वंचित गाँव की महिलाओं को गैस सिलेंडर के कनेक्शन भी मौके पर ही दिए गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले लगभग 2 महीने से भाजपा के कद्दावर नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान गाँव-गाँव तक केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों की जन कल्याणकारी व लाभकारी योजनाओं को पंहुचाने का काम किया है। जो लोग इन योजनाओं से वंचित रह गए थे उन्हें मौके पर इसका फायदा पंहुचाया गया है।

चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी गाँववासियों को अवगत कराया। उन्होंने आकेड़ा गाँव के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दी गई योजनाओं के बारे में भी बताया।

शुक्रवार को आकेड़ा गाँव से नूँह विधानसभा में विकसित भारत संकल्प यात्रा से इसका समापन हो गया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से ग्राम सचिव इमरान खान, ग्राम सचिव अमानुल्ला, बिजेंद्र मनरेगा सहायक, प्रेम कुमार स्वच्छ भारत मिशन, अंजुम सरपंच आकेड़ा, हमीदा खान पूर्व सरपंच, दादा सुलेमान, हाजी हसन मौo, जाहिद ठेकेदार, युनुस खान पूर्व सरपंच, उसमान खान, हाजर खाँ नंबरदार, हाजी मुबीन, लतीफ खान जिला पार्षद, वकील सरपंच टेरकपुर, तौफीक खान टपकन, शमसु बीसरू, इसराईल खेड़ला, अमर सिंह छपेड़ा, खलील सरपंच बीबीपुर आदि के अलावा सैंकडों ग्रामवासी व महिलाएँ

मौजूद रहीं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website