Khabarhaq

दारुल उलूम देवबंद ने की बड़ी अपील तपेदिक (टी.बी.), डिप्थीरिया, काली खांसी, टिटेनस, हेपेटाइटिस बी, न्यूमोनिया, खसरा, रुबेला, दिमागी बुखार, पोलियो का टीका जरूर लगवाए

Advertisement

अपील

 

बच्चे मुल्क का मुस्तकबिल होते हैं, जितने सेहतमंद लोग होंगे, मुल्क का मुस्तकबिल उतना ही बेहतर होगा।

 

हमारे मुल्क में हर साल हजारों बच्चो की मृत्यु कई ऐसी बीमारियों से हो जाती हैं। जिनका हम समय से टीकाकरण कराकर काफी हद तक बचाव कर सकते हैं।

 

सरकार द्वारा इस समय 12 खतरनाक व जानलेवा बीमारियां जैसे तपेदिक (टी.बी.), डिप्थीरिया, काली खांसी, टिटेनस, हेपेटाइटिस बी, न्यूमोनिया, खसरा, रुबेला, दिमागी बुखार, पोलियो – आदि से बचाव के टीके बच्चों को निशुल्क लगाए जाते हैं। यह टीके बच्चों के जिस्म में बीमारियों से लड़ने की ताकत में इजाफा करते हैं मगर ये तब ही असर दिखाते हैं जब ये बीमारी होने से पहले लगवा लिए जाए। यह देखा गया है कि जिन बच्चों को यह टीके नहीं लगते उनके बीमार पड़ने व कभी-कभी जान जाने का खतरा बढ़ जाता है।

 

लिहाजा सभी हजरात से अपील की जाती है कि आप अपने सभी बच्चों को इन खतरनाक व जानलेवा बीमारियों से बचाव के लिए टीके जरूर लगाएं और अपने नौनिहालों को सेहतमंद बनाकर उनको जिंदगी की हक़ीकी खुशी से नवाजे ।

 

PARUL-ULOGE DEOBAND (U.P.)

INDIA

 

मुफ़्ती अबुल कासिम नोमानी मोहतमिम (वाइस चांसलर ), दारुल उलूम देवबंद।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

भारत की सबसे उम्र दराज मेवात की 99 वर्षीय असगरी और 98 वर्षीय चंद्री हज के लिए मदीना रवाना। • बुजुर्ग हज्जन को पूरे सम्मान के साथ हज कमेटी इंडिया ने विदा किया गयासा • मान्य किराए के बावजूद बुजुर्ग हज्जन को विमान मे बिजनेस क्लास की प्रथम सीट दी गई

Please try to copy from other website