Khabarhaq

ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर विधायकों के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन

Advertisement

 

ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर विधायकों के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन

विकास एवं पंचायती विभाग में कार्यरत हैं सैकड़ों ट्यूबवेल ऑपरेटर

 

फोटो विधायक मामन खान को ज्ञापन सौंपते ऑपरेटर

 

यूनुस अलवी

नूंह,

विकास एवं पंचायती विभाग में कार्यरत सैकड़ों ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर पुनहाना वे फिरोजपुर झिरका के विधायकों के माध्यम से मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने बताया की रविवार को उन्होंने अपनी मांगों का एक ज्ञापन पुनहाना से विधायक मोहम्मद इलियास वे फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान के माध्यम से सीएम को भेजा है।

उन्होंने बताया की उनकी मुख्य मांग है कि 20 अक्टूबर 2022 को सरकार द्वारा EPF, ESI, EX-Gratia पर लिए गए निर्णय को लागू किया जाए। सभी जलकर्मियों को नियमित किया जाए तथा जब तक नियमित नहीं किया जाता तब तक 18000 मासिक वेतन दिया जाए और समय-समय पर न्यूनतम वेतन में जो वृद्धि हुई है उसका बकाया भी दिया जाए। रेनकोट, वर्दी बता, धुलाई बता व सेफ्टी किट दि जाए। हर महीने की 7 तारीख तक वेतन का भुगतान किया जाए। सभी प्रकार के अवकाश दिया जाए। जिन पंचायत को नगर पालिका, नगर परिषद अथवा नगर निगम में सम्मिलित कर लिया गया है उन पंचायत के जलकर्मियों को उपरोक्त निकायों में समायोजित किया जाए तथा इस प्रक्रिया के दौरान जो वेतन बकाया है उसका भुगतान करवाया सुनिश्चित किया जाए।

जल कर्मियों के सेवा संबंधित मामलों में सरपंच द्वारा किए जा रहे हस्तक्षेप को समाप्त किया जाए तथा हटाए गए जल कर्मियों को वापस काम पर लिया जाए। श्रम विभाग द्वारा मिनिमम वेज में जो बढ़ोतरी की गई है वह बढ़ोतरी अप्रैल 2020 से अब तक जलकर्मियों का जो एरिया बनता है दिया जाए। नहरी पानी आने से जो ट्यूबवेल बंद कर दिए गए जो जलकर्मी उन ट्यूबवेल से हटाए गए हैं उनको वापस लिया जाए और ट्यूबल बंद हो जाने के कारण किसी भी जलकर्मी को हटाया ना जाए। जल जीवन मिशन के तहत नहरी पानी आने से उस पर लगाया जाए। अप्रैल 2020 से जो कर्मचारी रह गए हैं उनको HKRN यां REMS पंचायत विभाग के पोर्टल पर चढ़ा

या जाए।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website