Khabarhaq

बहु के माइये वालों द्वारा दहेज हत्या का मामला दर्ज कराने से पूरा परिवार आया डिप्रेशन में, अब तक 3 लोग कर चुके है आत्महत्या, देखे 10 फ़ोटो के साथ पूरी ख़बर।

Advertisement

एक ही परिवार के तीन लोगों ने तीन दिन में की आत्महत्या
-बहु, बेटा के बाद खुद ने भी रविवार को पेड से लटककर की आत्म हत्या
-बहु के माइये वालों द्वारा दहेज हत्या का मामला दर्ज कराने से पूरा परिवार आया डिप्रेशन में


यूनुस अलवी
मेवात -हरियाणा
नूंह जिला के पुन्हाना उपमंडल के गांव बिछोर में तीन दिन में एक ही परिवार के 3 लोगो द्वारा आत्महत्या करने से हड़कंप मच गया है। पहले बहु, फिर बेटा, रविवार को खुद 60 वर्षीय रोजदार ने पेड़ से आत्महत्या कर ली। जिससे पूरा गांव और परिवार सकते में है।


मेवात के बिछोर गांव में 3 आत्महत्या की ग्राउंड रिपोर्ट,


 

मृतक के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने बिछोर और साकरस गांव के 5 लोगो के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने शव का अल आफ़िया अस्पताल मांडीखेड़ा में षव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।


गांव बिछौर निवासी हसन मोहम्मद पुत्र रोजदार ने पुलिस को दी षिकायत में कहा कि रविवार को वह घर से बाहर था। उसे पता चला की पिता रोजदार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होने कहा कि मेरे भाई वसीम की पत्नी ने अमजीदा ने ममरेज, इलयास, नसीम, शमसुद्दीन, हमीदा और शहनाज से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। क्योंकि सभी आरोपी अमजीदा पर दवाब बनाकर मेरे दूसरे भाई हसीन के खिलाफ झूंठा दुष्कर्म का मामला दर्ज कराना चहाते थे। मृतक अमजीदा ने झूठा मुकदमा दर्ज कराने की बजाये 12 मई को आत्महत्या कर ली थी।

उन्होने कहा कि उसक बाद आरोपियों ने परिवार के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का झूूठा मामला दर्ज करा दिया और आरोपी बार-बार फैंसले के नाम पर पिता रोजदार से 15 लाख रूपये की डिमांड कर रहे थे। मेरे पिता गरीब व्यक्ति है जो आरोपियों को इतनी बडी रकम नहीं दे सकते थे। ममरेज, इलयास, नसीम, शमसुद्दीन, हमीदा और शहनाज ने बार बार 15 लाख रूपये की मांग कर रोजदार को मानसिक रूप से प्रताडित किया जिससे उसने रविवार को घर के पीछे खडे नीम के पेड से लटककर आत्म हत्या कर दी।

 


बिछोर 3 हतिया मामले में किया कार्यवाही हुई


जांच अधिकारी बच्चू सिंह ने बताया कि मृतक रोजदार के पुत्र हसन मोहम्मद की शिकायत पर गांव बिछौर निवासी शमसुद्दीन  और गांव साकरस थाना फिरोजपुर झिरका निवासी ममरेज, इलयास, नसीम,, हमीदा और शहनाज के खिलाफ आत्म हत्या के लिए मजबूर करने सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

——
बहु के ससुराल वालों ने दर्ज कराया था दहेज हत्या का मामला

साकरस गांव निवासी इलयास ने 13 मई को बिछौर थाने में दर्ज कराये मुकदमा में आरोप लगाया कि उसकी बेटी अमजीदा को हसीन, वसीम और हसन मोहम्मद सहित चार लोगों ने दहेज में दो लाख रूपये नगद और कार ने देने की वजह से आरोपियों ने हत्या कर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था।

बेटे की आत्म हत्या का उटावड में दर्ज कराया था मामला
दहेज हत्या के मुकदमा में नाम आ जाने से रोजदार और उनका पूरा परिवार डिप्रेशन में आ गया था। जिसकी वजह से 13 मई को हसीन पुत्र रोजदार ने पलवल जिले के उटावड थाना के गांव घुडावली के जंगल में आत्म हत्या कर ली थी। उटावड़ पुलिस ने मृतक रोजदार की षिकायत पर मृतक बहु अमजीदा के पिता इलयास, मां षहनाज, हमीदा ताऊ, नसीम भाई व गांव के कुछ अन्य लोगों के खिलाफ आत्म हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया था। अभी रोजदार का परिवार परेषानियों से संभल भी नहीं पाया था कि खुद रोजदार ने रविवार की सुबह पेड से लटक्कर आत्म हत्या कर ली।

गांव बिछोर में एक ही परिवार की 3 दर्दनाक मौत से परिवार और पूरा गांव गम में डूबा हुआ है। परिवार के घरो में ताला लगे हुये हैं। वे कल तक गांव से भागे हुये थे। बिछोर गांव के इस्माईल व हसन मोहम्मद ग्रामीण का कहना है कि मृतक रोजदार अपने बेटे और बहू द्वरा की आत्माहत्या से काफी परेशान था। उनको लगता है कि रोजदार ने डिप्रेशन में आकर आत्म हत्या की है। अब यह तो पुलिस ही बताएगी के तीनों मामले आत्महत्या के हैं या इनके पीछे कोई बड़ा कारण है। पुलिस तीनों मामले की जांच में अभी से जुट गई है

फोटो-1, 2 रोजदार की मौत की खबर सुनने के बाद जंगल में जहां भीड
फोटो-3 परिवार के लोग गमगीन माहौल में
फोटो 4 मृतक अमजीदा पुत्र बधु रोजदार के घर पर लगा ताला
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website