Khabarhaq

मेवात को शर्मशार करने वाली ख़बर, SDM वकील अहमद टाई को उसके भाई के साथ विजिलेंस टीम ने 10 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार, आज अदालत में होंगे पेश

Advertisement

मेवात को शर्मशार करने वाली ख़बर, SDM वकील अहमद टाई को उसके भाई के साथ विजिलेंस टीम ने 10 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

Younus Alvi
Nuh/Mewat

 

मेवात को शर्मशार करने वाली एक बड़ी ख़बर, सामने आ रही हे जहां हाल ही में हुए जिला परिषद के चुनाव में एक महिला उम्मीदवार को जीतने की एवज में 10 लाख रूपये की रिश्वत मांगने के आरोप में नूंह जिला के टाई गांव निवासी एचसीएस अधिकारी एवम विमुक्त तथा घुमंतू जनजाति बोर्ड के सदस्य वकील अहमद और उसके भाई फखरुद्दीन को राज्य चौकसी ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने 10 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसमें से कुछ राशि आरोपीयों के पास आ चुकी थी। अब आरोपी एसीएम वकील अहमद को मंगलवार को नूंह अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपी पहले मेवात क्षेत्र के हथीन, होडल में बतौर एसडीएम रहे हैं। नूंह जिला के टांई गांव का रहने वाला है।


विजिलेंस प्रवक्ता ने बताया की शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को शिकायत दी कि विमुक्त तथा घुमंतू जनजाति बोर्ड के सदस्य एचसीएस अधिकारी वकील अहमद ने हाल ही में हुए जिला परिषद उनके भतीजे की पत्नी को चुनाव जिताने के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत एचसीएस अधिकारी वकील अहमद उसके भाई फखरुद्दीन और भतीजे ने मांगी। सौदा तीनों के साथ बैठकर तय हो गया। कुछ राशि अग्रिम तौर पर आरोपियों को दे दी गई थी।
बाकी रकम चुनाव होने के बाद देने की बातचीत हुई। विजिलेंस ने शिकायत के आधार पर टीम तैयार कर आरोपी एचसीएस अधिकारी वकील अहमद और उसके भाई फखरुद्दीन को नूंह से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में विजिलेंस ने तीन आरोपियो के विरुद्ध धोखाधड़ी के अलावा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

विजिलेंस के प्रवक्ता ने बताया कि एचसीएस अधिकारी वकील अहमद और उसके भाई फखरुदीन को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भी उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जिसको भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मेवात के एक मात्र एचसीएस अधिकारी एवम एसडीएम वकील अहमद की गिरफ्तारी से मेवात इलाके के लोग सकते में है और उनकी गिरफ्तारी को लेकर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे कि आखिर यह घटना कैसे घटी है लेकिन इलाके के लोग सभी इस पर बारीकी से नजर लगाए बैठे हैं और एक दूसरे से तहकीकात करने में जुट गए हैं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website