Khabarhaq

*डॉलर एक्सचेंज करने के लिए बुलाए व्यक्ति के साथ मारपीट करके ₹8 लाख लूटने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार।*

Advertisement

*डॉलर एक्सचेंज करने के लिए बुलाए व्यक्ति के साथ मारपीट करके ₹8 लाख लूटने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार।*

*आरोपियों के कब्जा से 20 हजार रुपयो की नगदी व वारदात में प्रयोग की गई कार (स्विफ्ट) भी बरामद।*

ख़बरहक़
गुरुग्राम:

▪️दिनांक 17 जनवरी 2023 को पुलिस थाना सदर, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि यह डॉलर एक्सचेंज का कार्य करता है। दिनांक 17.01.2023 को इसके पास एक व्यक्ति का 2500 डॉलर एक्सचेंज करवाने के लिए फोन आया। यह अपने बैग में 08 लाख रुपए लेकर गुरुग्राम सेक्टर-39 में शराब की दुकान के पास उस व्यक्ति के डॉलर एक्सचेंज करने के लिए गया, जहां उस व्यक्ति ने इसे उसकी गाड़ी में डॉलर एक्सचेंज करने के लिए कहा‌, गाड़ी में उस व्यक्ति के अन्य 03 साथी भी मौजूद थे। गाड़ी में बैठने पर उन्होंने इसके साथ मारपीट की तथा इसकी आंखों में मिर्च पॉउडर डालकर इसको वहां से ले गए और सेक्टर-29 के पार्क के पास छोड़ दिया तथा इसके बैग को छीन कर ले गए। इसके बैग में 8 लाख रुपए थे। इस सम्बंध में धारा 392, 34 IPC के तहत थाना सदर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

▪️निरीक्षक पंकज, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में लूट करने वाले 03 आरोपियों को कल दिनांक 19.01.2023 को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। *आरोपियों की पहचान अनिल (उम्र 23 वर्ष), रामजीयावन उर्फ राम (उम्र 20 वर्ष) व जुगनू (उम्र 23 वर्ष)* के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी अनिल व रामजीयान उर्फ राम को सैक्टर-52 तथा आरोपी जुगनू को गांव मोलाहेड़ा, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि रामजियावन एक गेस्ट हाऊस में काम करता था और वहां पर विदेशी लोग डॉलर के बदले रुपए एक्सचेंज कराते थे। इसने डॉलर एक्सचेंज करने वाले ब्रोकर के नंबर लेकर उसको डॉलर के बदले रुपए एक्सचेंज करने के लिए कॉल करके बुलाया और अपने उपरोक्त दोनों व एक अन्य साथी के साथ पहले से तैयार की गई योजना के अनुसार उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। इसके द्वारा वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी आरोपी अनिल की थी।

*▪️आरोपियों द्वारा लूटी गई नगदी में से 20 हजार रुपयों की नगदी व वारदात में प्रयोग की गई स्विफ्ट डिजायर कार इसके कब्जा से बरामद* की गई है। आरोपीयों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website