Khabarhaq

मेवात का नाम रौशन –माइंड वॉर क्विज कंपटीशन में अबान ने जीता पहला स्थान -दिल्ली में एक टीवी ग्रुप ने आयोजित की थी प्रतियोगिता

Advertisement

माइंड वॉर क्विज कंपटीशन में अबान ने जीता पहला स्थान

-दिल्ली में एक टीवी ग्रुप ने आयोजित की थी प्रतियोगिता

-पहली से दसवीं कक्षा तक के बच्चों ने लिया भाग

फोटो–प्रतियोगिता में प्रथम स्थान का सर्टिफिकेट दिखाता अबान खान

 

Younus Alvi 

Nuh/Mewat 

नूंह जिला के गांव अड़बर निवासी सातवीं कक्षा के छात्र अबान अरषद ने दिल्ली में आयोजित माइंड वॉर क्विज कंप्टीषन में पहला स्थान जीत कर मेवात का नाम रोषन किया है। इस प्रतियोगिमता का अयोजन एक बड़े टीवी ग्रुप ने किया है। जिसमें पहली से दसवीं कक्षा तक के सैंकडों बच्चों ने भाग लिया। अबान अरषद को सर्टिफिकेट और मोमेनटो देकर सम्मानित किया गया।

अरषद खान निवासी अड़बर ने बताया कि उसका बेटा अबान अरशद दिल्ली स्थित चंद्र शेखर आजाद सीनियर सेकंडरी स्कूल में 7 का छात्र है। एक टीवी चैनल के ग्रुप ने हाल ही में माइंड वॉर क्विज कंप्टीषन का अयोजन किया है। कंप्टीषन में करेंट अफेयर्स, कल्चर एंड आर्ट, एंटरटेनमेंट, साइंस, जियोग्राफी सहित 9 अलग-अलग विषय से सवाल पूछे गये थे। इस प्रतियोगिता में पहली से दसवीं तक भाग लेने वालों सैंकड़ो विद्यार्थियों में अबान अरषद ने पहला स्थान हासिल मेवात और परिवार का नाम रोषन किया है।

अबान अरषद ने बताया कि ज बवह कंप्टीषन में गया तो वह झिझक रहा था लेकिन जैसे ही उससे सवाल पूछे गये उसने अधिक्तर सवालों का ठीक जवाब दिया है। अबान का कहना है कि उसकी तमन्ना है कि वह आगे पढ़कर आएएस बनकर मेवात का नाम रोषन कर सकें। अबान का कहना है कि अभी तक मेवात से एक भी मुस्लिम समाज से आईएएस नहीं है। उन्होने कहा ऐसी कंपटीशन में जाने से उसे काफी हौसला मिला है। वह आगे होने वाली प्रतियोगिताओं में भी भाग लेगा।

अडबर गांव के एडवोकेट आबिद हुसैन, नासिर हुसैन का कहना है कि अबान द्वारा दिल्ली में एक बडी कंप्अीषन में पहला स्थान हासिंल करना यह सब उनके गांव और मेवात वालों के लिए बहुत गर्व की बात है। ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों को एक अच्छी सीख लेना का अवसर मिलता है और बच्चों की हौसला अफजाई होती है। बच्चों में आत्म विष्वास बढ़ता है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

SYL पर हरियाणा के पक्ष में आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाना मौजूद सरकार की जिम्मेवारी –स्वतंत्रता सेनानी चौ. रणबीर सिंह ने हमेशा गाँव, गरीब, किसान को अपने विचारों के केंद्र में रखा – भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

Please try to copy from other website