Khabarhaq

रावत ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के विशिष्ट व्यक्तियों को फरीदाबाद, पलवल, नूंह एवं गुड़गाँव क्षेत्र के अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रमुख सुझाव दिए

Advertisement

॰ रावत ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के विशिष्ट व्यक्तियों को फरीदाबाद, पलवल, नूंह एवं गुड़गाँव क्षेत्र के अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रमुख सुझाव दिए

 

ख़बर हक़

न्यू दिल्ली

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष आदरणीय श्री इकबाल सिंह लालपुरा के निमंत्रण पर दिल्ली में डा॰ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित “राज्य अल्पसंख्यक आयोगों के वार्षिक सम्मेलन- 2023” में डा ॰ शिवसिंह रावत (बहीन) ने हिस्सा लिया और आयोग द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

 

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए भारत सबसे सुरक्षित देश है। देश ने ऐसे समुदायों को सुरक्षा प्रदान की है। इस सम्मेलन का उद्देश्य सभी राज्य के अल्पसंख्यक आयोगों को अल्पसंख्यकों के सामने आने वाली समस्याओं से निपटने और अल्पसंख्यकों के कल्याण और सामाजिक-आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने के उपायों पर चर्चा करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि आदरणीय नरेंद्र मोदी जी एवं सरकार के ‘सब का साथ, सब का विकास, सब का विश्वास’ के विजन को पूरा करने में अल्पसंख्यकों की अहम भूमिका है।

 

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय के राज्य मंत्री श्री. जॉन बारला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास के एजेंडे को बिना किसी साम्प्रदायिक भेदभाव के निर्धारित किया जाने और प्रगति के समान अवसर दिए जाने पर सभी वर्गों और ख़ासकर अल्पसंख्यकों का विश्वास बढ़ा है। सम्मेलन में आयोग के उपाध्यक्ष श्री के.के. देबू व सदस्य श्री. धनिया कुमार जिनप्पा गुंडे, श्रीमती रिनचेन लामो और श्रीमती सैयद शहजादी सहित विभिन्न राज्यों के अल्पसंख्यक आयोगों के अध्यक्ष और सदस्यों, सलाहकारों के अलावा, अल्पसंख्यकों के लिए काम करने वाले संस्था और प्रबुद्ध लोगों ने भाग लिया।

डा॰ शिवसिंह रावत ने बताया कि “एक भारत – श्रेष्ठ भारत “ के दावे को साकार करते हुए सभी धर्मों के विशिष्ट व्यक्तियों ने इस कांफ़्रेंस में हिस्सा लिया और समस्याओं एवं उनके समाधान के लिए विचार विमर्श किया। डा॰ रावत ने आयोग के विशिष्ट व्यक्तियों को फरीदाबाद, पलवल, नूंह एवं गुड़गाँव क्षेत्र के अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए कुछ सुझाव दिए। डा॰ रावत ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आयोग उनके सुझावों पर सकारात्मक कार्यवाही करेगा ।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website