Khabarhaq

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संगीन आरोपों का जवाब दें प्रधानमंत्री : विधायक आफताब अहमद

Advertisement

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संगीन आरोपों का जवाब दें प्रधानमंत्री : विधायक आफताब अहमद

यूनुस अल्वी

नूंह/मेवात

जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जाने-माने पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में 2019 के पुलवामा हमले के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताते हुए कई सनसनीखेज़ दावे किए हैं।

 

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा कि एक पूर्व राज्यपाल जो बीजेपी के नेता व सदस्य भी हैं और पूर्व में कई बार सांसद, विधायक रहे हैं। उनके आरोप प्रधानमंत्री, बीजेपी और सरकार के खिलाफ़ बेहद संगीन हैं।

 

 

 

बता दें कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया है कि 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफ़िले पर हुआ हमला सिस्टम की ‘अक्षमता’ और ‘लापरवाही’ का नतीजा था। मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने सरकार से अपने जवानों को ले जाने के लिए विमान उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन गृह मंत्रालय ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

 

उन्होंने सीआरपीएफ का काफ़िला जाते वक़्त रास्ते की उचित तरीक़े से सुरक्षा जांच न कराने का भी आरोप मोदी सरकार पर लगाया है।

 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि देश जानना चाहता है कि हमारे 40 जवानों की शहादत क्यों हुई, क्या आज तक कोई जाँच इस संदर्भ में की गई है और हा तो बीजेपी सरकार तथ्य देश के सामने रखे ताकि शहीद जवानों को इंसाफ मिल सके।

 

वहीं पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्टाचार के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ नीति पर भी गंभीर सवाल उठाते हुए दावा किया है कि पीएम को करप्शन से बहुत नफ़रत नहीं है।

 

सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि पीएम मोदी ने इस हमले के बाद जिम कार्बेट पार्क से जब उन्हें कॉल किया, तो इन मसलों को उनके समक्ष उठाया. उनके अनुसार, इस पर पीएम मोदी ने उन्हें चुप रहने और किसी से कुछ न बोलने को कहा। मलिक ने बताया कि यही बात एनएसए अजीत डोभाल ने भी उनसे कही।

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता राम माधव एक दिन सुबह सात बजे आए और कहा कि एक पनबिजली परियोजना और रिलायंस की एक बीमा योजना को मंज़ूरी देने के बदले उन्हें 300 करोड़ रुपए मिल सकते हैं।

 

मलिक ने दावा किया है कि उन्होंने वो पेशकश ख़ारिज करते हुए कहा कि वे ग़लत काम नहीं करेंगे।

 

सत्यपाल मलिक के इन आरोपों के बाद कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के लोग भी सवाल खड़े करते हुए बीजेपी व मोदी सरकार से जवाब मांग रहे हैं।

 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी केंद्र की मोदी सरकार को उनके झूठे राष्ट्रवाद व सत्ता स्वार्थ का आईना पूर्व राज्यपाल ने दिखा दिया है। इन आरोपों की उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए और दोषियों पर कारवाई करनी चाहिए ताकि फ़र्ज़ी राष्ट्रवाद का व्यापार कोई ना कर सके। आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो लोकतंत्र, संविधान व नैतिक मूल्यों को दिन प्रतिदिन खत्म कर रहे हैं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website