Khabarhaq

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने की कार्यवाही : पानी के अवैध कनेक्शनों को काटने के लिए चलाया अभियान

Advertisement

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने की कार्यवाही :
पानी के अवैध कनेक्शनों को काटने के लिए चलाया अभियान
तावडू के विजयनगर में काढ़े पानी के 48 अवैध कनेकशन

यूनुस अलवी 
नूंह 24 मई : जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की टीम ने तावडू के विजयनगर कॉलोनी में पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ तवरित कार्रवाई की है। टीम ने मौके पर पहुंचकर पानी के सभी अवैध कनेक्शनों की जानकारी लेते हुए 48 अवैध कनेक्शन काटे हैं। विभाग की टीम ने बिल ब्रांच कर्मचारी सुनील कुमार के नेतृत्व में तावडू की विजयनगर कॉलोनी में पानी के सभी अवैध कनेक्शनों को काटने के लिए शहर में अभियान चलाए हुए है।
तावडू स्थित जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के उपमंडल कार्यालय की बिल ब्रांच के कर्मचारी सुनील कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से सभी अवैध कनेक्शन धारकों को गत 9 मई को उनके घर में अवैध पेयजल कनेक्शन होने के नोटिस दिए गए थे तथा उसमें एक सप्ताह का समय देते हुए पेयजल कनेक्शन को पाइप लाइन से हटाने के निर्देश के साथ-साथ पानी के
कनेक्शन को वैध करवाने के लिए विभाग के कार्यालय में अपनी फाइल जमा करवाने के लिए भी सूचित किया गया था लेकिन जिस भी पानी के अवैध कनेक्शन धारक ने इस पर संज्ञान नहीं लिया तो विभाग ने ऐसे अवैध कनेक्शनों को काटने के लिए अभियान चलाया और 48 अवैध पानी के कनेक्शनों को तुरंत प्रभाव से काट दिया।
मौके पर पहुंचे जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन के
जिला सलाहकार नरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि जल संरक्षण की मुहिम को कामयाब बनाने के लिए पानी के अवैध कनेक्शन धारकों पर शिकंजा कसा जाना बहुत जरूरी है। अवैध कनेक्शन धारक पानी को व्यर्थ तो बहाते ही हैं, साथ ही वैध कनेक्शनों वाले सभी घरों में जलापूर्ति को भी प्रभावित करते हैं। भविष्य में यदि अवैध कनेक्शन किए जाते हैं तो अवैध कनेक्शन धारकों पर अंकुश लगाने के लिए विभाग अभियान चलाकर और भी सख्त कार्यवाही करेगा और अपने इस अभियान को जारी रखते हुए शहर में और भी अवैध कनेक्शन काटे जाएंगे।
अभियान के दौरान जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की टीम में फिटर जाकिर हुसैन,.ऑपरेटर सत्तार, ऑपरेटर कृष्ण कुमार, ऑपरेटर आलम व पलम्बर इकबाल सहित विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन : तावडू के विजयनगर में पानी के अवैध कनेक्शन काटती हुई जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग
की टीम।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website