Khabarhaq

साइबर अपराधियों पर नकेल और अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करने पर मेवात पुलिस होगी सम्मानित

Advertisement

साइबर अपराधियों पर नकेल और अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करने पर मेवात पुलिस होगी सम्मानित

मेवात के पुलिस विभाग में खुशी की लहर

यूनुस अलवी मेवात

मेवात पुलिस द्वारा साइबर अपराधियों पर नकेल कसने और उत्तर प्रदेष, राजस्थान और मध्यप्रदेष में जाकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करने पर मेवात के पुलिस कप्तान सहित अपराध षाखा जांच से जुड़ी टीम को सम्मानित किया जाऐगा। जिसको लेकर मेवात पुलिस में खुषी की लहर है।

हाल ही में मेवात आऐ हरियाणा पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि झारखंड के जामताड़ा की तरह मेवात में साइबर क्राईम अपराधियों के खिलाफ चलाए गए बडे ऑपरेशन का कामयाब रहा। इतना ही नहीं इस ऑपरेषन से देष भर में साइबर क्राइम में कमी आने की भी उन्होने बात कही है। डीजीपी के अनुसार साइबर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने के लिए मेवात के एसपी वरुण सिंगला और उनकी टीम को प्रसंसी पत्र देकर सम्मानित करने बारे सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।
गौरतलब है कि 27/28 अप्रैल की रात्री में मेवात पुलिस कप्तान वरूण सिंगला की अगुवाई में पुन्हाना खंड के 14 गावों में 5000 पुलिसकर्मियों के साथ करीब 10 घंटे तक ऑपरेषन चलाया था। इस दौरान पुलिस ने करीब 65 साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा काफी संदिग्ध सामान भी बरामद किया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों से देश भर के करीब 28 हजार मामलों की जानकारी मिली है। मेवात और हरियाणा पुलिस इन केसों की तहत तक जाने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नूंह जिला में 40 साइबर एक्पर्ट की टीम गठित कर जिम्मेदारी लगाई गई है। डीजीपी ने साइबर अपराधियों को जोर का झटका देने और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने पर मेवात पुलिस की जमकर तारीफ की है। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रखने की उन्होने बात कही है।

वहीं नूंह पुलिस कप्तान वरूण सिगला का कहना है कि अप्रैल माह के अंत में 14 गावों में की गई रेड़ के दौरान मिले साक्ष्यों को लेकर काफी जांच चल रही है। करीब 250 अन्य साइबर आरोपियों की पहचान भी की गई है। इसके अलावा मेवात के अन्य उन गावों में भी छापेमारी की जाऐगी जिनमें साईबर क्राइम होते हैं। एसपी का कहना है कि उत्तर प्रदेष, राजस्थान और मध्यप्रदेष में जाकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किए जाने से उनकी पुलिस के जवानों का काफी मनोबल बढ़ा हुआ है।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website