Khabarhaq

एक अच्छे चिकित्सक में धैर्य, समर्पण और सद्भाव का होना जरूरी : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय*

Advertisement

*एक अच्छे चिकित्सक में धैर्य, समर्पण और सद्भाव का होना जरूरी : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय*

*- राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय नूंह जिला के दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के पहले दिन पहुंचे शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज, नलहड़*

*- गांव का घासेड़ा पहुंचकर किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा*

यूनुस अलवी 

नूंह/मेवात :

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना विश्व की सबसे बड़ी योजना है । इस योजना के तहत भारत का कोई भी पात्र नागरिक 05 लाख तक का इलाज किसी भी सरकारी व निजी सूचीबद्ध अस्पताल में करवा सकता है । राज्यपाल मंगलवार को जिला नूंह के शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में डॉक्टर्स व मेडिकल छात्रों के इंटरेक्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राज्यपाल ने इंटरेक्शन कार्यक्रम में एक छात्रा द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा की सबसे अच्छा डॉक्टर वही होता है जिस डॉक्टर पर मरीज का पूर्णता विश्वास हो। एक अच्छे डॉक्टर में धैर्य , समर्पण और सद्भाव का होना बहुत ही जरूरी है जिससे वह मरीज का भरोसा जीत सकता है और उसको अच्छी चिकित्सा देकर स्वस्थ कर सकता है।

इसी तरह एक छात्रा द्वारा पूछे गए सवाल की प्रतिभाओं का भारत से पलायन क्यों नहीं रुक रहा इसका जवाब देते हुए राज्यपाल ने कहा कि ज्ञान अर्जित करने के लिए और धन अर्जित करने के लिए विदेश में जाना ठीक है , लेकिन विदेश में जाकर भी जो अपने देश के लिए कार्य करें वही सबसे अच्छा नागरिक है।

राज्यपाल ने अपने जीवन का संस्मरण सुनाते हुए कहा कि जीवन में व्यक्ति के लिए कुछ भी करना संभव नहीं है बस इसके लिए मन में दृढ़ संकल्प का होना जरूरी है । उन्होंने कहा कि हमें निरंतर अपनी मातृभूमि अपने देश के लिए कार्य करना चाहिए जिससे हमारा देश तरक्की कर सके और देशवासियों का जीवन स्तर ऊपर उठ सके। उन्होंने केंद्र व हरियाणा सरकार द्वारा अंतिम व्यक्ति के कल्याण के चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की भी प्रशंसा की।

इससे पहले राज्यपाल ने मेडिकल कॉलेज में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया और मेडिकल प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

इसके बाद राज्यपाल गांव घासेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और वहां ग्रामीणों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जाना।

इस अवसर पर उपायुक्त प्रशांत पंवार, पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला, एडीसी रेनु सोगन, नगराधीश गजेंद्र सिंह, सीईओ प्रदीप अहलावत, मेडिकल कॉलेज के निदेशक पवन गोयल, डॉक्टर शिवा दत्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, जाहिद बाई सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website