Khabarhaq

नूंह पुलिस अब तक मामन खान को बडलकली हिंसा मामले के चार मुकदमों में गिरफ्तार कर चुकी है 

Advertisement

नूंह पुलिस अब तक मामन खान को बडलकली हिंसा मामले के चार मुकदमों में गिरफ्तार कर चुकी है 

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात

 

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को आज नगीना थाने में पहली अगस्त को दर्ज एफआईआर नंबर 137 में दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। इसके अलावा मामन खान को नगीना थाने में ही दर्ज एफआईआर नंबर 148, 149 और 150 में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। यानी मामन खान को बड़कली हिंसा मामले को 4 मुकदमों में गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी तो देखना बाकी है दो दिन के रिमांड के बाद कही अन्य मुकदमा में तो गिरफ्तार नही किया जायेगा। ये तो 19 सितंबर को ही पता चल सकेगा।

सभी दर्शक एक बात को जानने को जरूर बेताब होंगे की जिस एफआईआर नंबर 137 में मामन खान को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है आखिर ये 137 नंबर एफआईआर कोनसी है, किसने दर्ज कराई है और इसमें धाराएं क्या क्या हैं। अब तक इस एफआईआर में कितनी की गिरफ्तारी हो चुकी है। मैं आपको बताता हूं की ये मुकदमा बीजेपी पार्टी के जिला महामंत्री शिव कुमार पुत्र रामचन्द निवासी नगीना ने पहली अगस्त को थाना नगीना में दर्ज कराया था। इस मुकदमा में धारा 148, 149, 153A, 3798, 427, 435, 201, 120बी लगी हुई हैं। बीजेपी नेता शिव कुमार ने नगीना पुलिस को दी शिकायत में कहा की मुस्लिम समाज के अज्ञात लोगो द्वारा तेल मील में शटर तोड़कर लुटपाट करने और तेल मील व वहां खड़ी गाडियो में आग लगाने वाले के खिलाफ कारवाई करने की पहली अगस्त को शिकायत दी थी।

शिवकुमार आर्य ने शिकायत में कहा की मैंने बड़कली चौक पर पुन्हाना रोड पर रामचंद्र शिवकुमार के नाम से एक तेल मिल खोली हुई है। वह रोजाना की तरह 31 जुलाई को भी अपनी मील पर बैठा हुआ था। दोपहर करीबन 2 बजे मुस्लिम समुदाय की भीड द्वारा बडकली चौक पर उपद्रव कर रहे थे। जोकि मुस्लिम समाज की भीड चिल्लाते हुए हिन्दुओ की दुकानों में तोडफोड व लुटपाट करके आग लगा रही थी। जिसके कारण वह अपनी तेल मिल को ताला लगाकर बंद करके अपने घर पर आ गया। करीब 3 बजे मुस्लिम समाज की भीड उसकी मिल पर आ गई और ताला और सटर को तोड़ दिया। भीड़ मिल के अंदर घुस गई। दुकान में जमकर तोड़फोड़ की और मिल में रखे तेल से भरे हुए टीन, तेल की पेटियां व तेल की कैनो को लुटा और उसके बाद मिल में खड़ी गाडियो, मोटरसाईकिल, स्वीफट कार आदि को आग के हवाले कर दिया। जिससे पुरी मिल में भयंकर आ लग गई और उसमें रखा लगभग 250 बोरी सरसो, 100 क्विटल सरसों खल, 20 क्विंटल आटा, लगभग 170 क्विटल तेल व पुरी बिल्डिंग जलकर खाक हो गई है। शाम करीबन 7 बजे फायर ब्रिगेड की तीन गाडियां मौके पर आई और सुबह 8 बजे तक आग पर काबू पाया। जिससे करीबन सवा करोड का नुकसान हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ता होने की रंजिश के कारण उसकी दुकान में मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा आग लगाई गई है। जोकि यह आग सम्प्रदायिक माहौल खराब करने की नियत से लगाई गई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए।

नगीना पुलिस ने शिवकुमार आर्य की शिकायत पर अज्ञात लोगो के खिलाफ धारा 148, 149, 379बी, 435, 427, 153A के तहत मुकदमा नंबर 137 दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

नगीना पुलिस ने इस मुकदमा में दो अगस्त को आशीक, आसीफ, अलताफ, आरीफ निवासी ईमामनगर, आदील निवासी नगीना को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी आरोपीयानों को 7 दिन के पुलिस रिमान्ड पर लिया।

रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ में पूछा की किस -किस के कहने से इकट्ठे हुये तथा किसके कहने से वारदात को अन्जाम दिया तथा किस किस दुकान से क्या क्या लुटपाट की है तथा दुकानो से लुटा सारी जानकारी जुटाई गई तथा उनके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की गई।

इसके अलावा पुलिस ने इस मुकदमा में एक दर्जन से भी अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नगीना पुलिस ने विधायक मामन खान को भी इसी मामले में गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हैं। अब मामन खान को 19 सितंबर को अदालत में पेश किया जाएगा। इस दौरान पुलिस मामन खान से क्या टिकर्व करती है या कोई और नया मुकदमे में तो आरोपी नही बना देगी। इसका खुलासा तो मंगलवार को हो लग सकेगा। तब तक आप और हम इंतजार करते हैं।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website