Khabarhaq

छबड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन्न, गंधोला को हराकर जयसिंहपुर ने जीता 41 हजार का इनाम

Advertisement

छबड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन्न, गंधोला को हराकर जयसिंहपुर ने जीता 41 हजार का इनाम

विजेता टीम को विधायक के बेटे शारीक अहमद ने ट्रोफी और इनाम दिया।

फोटो- क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन्न युवाओं की भारी भीड में ट्रोफी और इनाम देते शारीक अहमद

 

यूनुस अलवी

नूंह,

खंड के गांव जयसिंह पुर में करीब दो सप्ताह से चल रहे छबड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन्न हो गया। जिसमें राजस्थान के गंधोला की टीम को हराकर जयसिंहपुर टीम ने खिताब जीता और 41 हजार के इनाम पर कब्जा किया। नूंह से विधायक और कांग्रेस सीएलपी उपनेता चौधरी आफताब अहमद के पुत्र शारीक अहमद ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रोफी और इनाम देकर सम्मानित किया। टूर्नामेंट में हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की करीब 60 टीमों ने भाग लिया। फाईनल मैंच राजस्थान के गंधोला और नूंह के जयसिंहपुर टीम के बीच खेला गया। जिसमें गंधोला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 80 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जबकि जयसिंहपुर टीम ने 8 ओवर में 81 रन बनाकर मैंच जीता। मैन ऑफ द मैच मोलाना हरीश रहे, जिन्होंने 18 गेंदोें पर तीन चौका और चार छक्का लगाकर 45 रन बनाए। शारीक अहमद ने विजेता-जयसिंहपुर को 41 हजार व उपविजेता गंधौला को 21 हजार रूपये पुरस्कार व ट्रोफी देकर सम्मानित किया।

गंव जयसिंहपुर में खेले गए छबड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट में टपकन, नूह, गंधोला, चरोरा, शिकरावा, सिंगार, होडल, हथीन, डंसन, बाबूपुर, जलालपुर, ढेंकली, बीबीपुर, रणसिका, हुंचपुरी, जयसिंहपुर, कमरचंद, मलाई, भीमसिका, कोंतलाका, बैंसी, घासेड़ा, आकेडा, सेंगेल, भिडुकी, लखनाका सहित गांव टीमों ने भाग लिया।

सीएलपी कांग्रेस उपनेता चौधरी आफताब अहमद के बेटे एडवोकेट शरीक अहमद ने टूर्नामेंट के समापन्न पर बोलते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेल में हारजीत होती ही रहती है। कितना ही बड़ा या छोटा टूर्नामेंट हो उसमें केवल एक टीम ही जीतती है। इसलिए हारने वालों को मायूस नहीं होना चाहिए बल्कि अपना मैंच कैसे जीते और उनके हार के क्या कारण रहे उनका आंकलन कर आगे की तैयारी करनी चाहिए। अगर इंसान लगन से मेहनत करता है तो एक दिन उसकी जीत निश्चित होगी है।

शरीक अहमद ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार आई है उन्होने खेल और खिलाडियों का सम्मान घटाने का काम किया है। कांग्रेस राज में पदक लाओ और पद पाओ की योजना से युवाओं को काफी प्रोत्साहन मिल रहा था और खिलाडी खेलों की ओर आक्रशित हो रहे थे लेकिन भाजपा सरकार में खिलाड़ी नोकरियों को तरस रहे हैं।

इस मौके पर हाजी अब्बास व मोमिन सरपंच जयसिंहपुर सहित आसपास के गांवों के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website