Khabarhaq

सीएसआर फंड से खोड बसई के सरकारी स्कूल की बदली तस्वीर।

Advertisement

 

सीएसआर फंड से खोड बसई के सरकारी स्कूल की बदली तस्वीर।

यूनुस अलवी

नूह 

खंड नूह के खोड़ बसई गांव के राजकिय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सीएसआर कार्यक्रम के तहत एमएमटीसी कंपनी रोजका मेव द्वारा स्कूल में संस्थागत सुविधाओ को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन तरीके से कार्य किया है। सिविल कार्यों में में विद्यालय सुधार के लिए छात्राओं के लिए अलग से शौचालय, पीने के पानी के लिए आरओ फिल्टर, लड़कियों की बैठने के लिए ड्यूल डेस्क के साथ सुरक्षा के लिए स्कूल की चारदीवारी तार फेंसिंग , वातकनुलित कमरों के लिए हर कमरे में पंखे, पावर सिस्टम के लिए दस किलोवाट का सोलर प्लांट लगाया गया ।

विद्यालय में सिविल कार्यों के पुरा होने पर विद्यालय प्रशाशन द्वारा आज उद्घाटन समारोह का अयोजन किया गया। मंच संचालन हिंदी प्रवक्ता संजीव छोंकर ने किया।

 

कार्यक्रम के मुख्यतिथि रहे जिला उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने विद्यालय में हुए कायाकल्प का अवलोकन कर उद्घाटन कर एमएमटीसी का आभार जताया और कहा की कारपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) फंड की मदद से शहर और देहात के क्षेत्र में मौजूद स्कूलों की तस्वीर बदलती जा रही है। कई कंपनियां अपने सीएसआर फंड का उपयोग स्कूलों के भवनों के निर्माण और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कर रही हैं। जो बहुत सराहनीय है, पिछले दिनों भी जिला प्रशासन द्वारा सीएसआर मीटिंग की थी जिसमे अन्य कंपनियों ने भी जिले में कार्य करने के लिए सहमति जताई है। जिनसे शिक्षा के साथ स्वास्थ्य, जल परियोजना में सुधार किया जाएगा।

 

वहीं इस दौरान एमएमटीसी कंपनी के सीईओ विकास सिंह , मुख्य मानव संसाधन प्रबंधक अरिजीत सेहन गुप्त, उपप्रबंधक तनु अग्रवाल मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों के स्वागत के लिए विद्यालय की छात्राओ ने हरियाणवी नृत्य कर समा बांधा।

 

विद्यालय प्राचार्या सुमित्रा सहित विद्यालय शिक्षकों ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और प्राचार्य सुमित्रा देवी में छात्राओं के हित के लिए विद्यालय में किए गए कार्यों के लिए एमएमटीसी कंपनी का आभार प्रकट किया। विद्यालय की बेहतरी के लिए समय -समय पर कार्यों में सहयोग के लिए गांव के सरपंच अकबर, विद्यालय प्रबंधन समिति के चेयरमैन हकमुद्दीन सहित समस्त स्टाफ बसई समस्त स्कूल स्टाफ का योगदान

रहा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website