Khabarhaq

नूंह जिला में अब तक लगाई जा चुकी हैं वैक्सीन की 9 लाख 88 हजार 81 डोज़ : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह

Advertisement

कोरोनावायरस रोधी वैक्सीनेशन डोज लेकर ही बचा जा सकता है कोरोना की तीसरी लहर से : कैप्टन शक्ति सिंह
– जिला में अब तक लगाई जा चुकी हैं वैक्सीन की 9 लाख 88 हजार 81 डोज़ : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह
– अधिक तेजी से फैलता है कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह
– ओमीक्रोन संक्रमण से बचने के लिए रहना होगा सजग
– सभी नागरिक लगवाएं कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज

 

ख़बरहक़
नूंह , 15 जनवरी :

जिला उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस रोधी वैक्सीनेशन डोज लेकर ही कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सकता है । नूह जिला ने कोविड रोधी वैक्सीन 9 लाख 88 हजार 81 का आंकड़ा हासिल कर लिया है। जिला में 15 से 17 वर्ष तक के 23 हजार 77 किशोरों को वैक्सीन लगाई गईं है।
उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमी क्रोन से बचाव के लिए हमें सजग रहना होगा। इस वैरिएंट का संक्रमण डेल्टा वैरिएंट की अपेक्षा तीन से चार गुणा तेजी से फैलता है, इसलिए सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड रोधी टीका की प्रथम डोज के बाद दूसरी डोज के लिए भी नागरिक आगे आये ताकि दूसरी डोज लगने के बाद बूस्टर डोज पर विचार-विमर्श किया जा सके।
उन्होंने कहा कि दवा से अच्छा परहेज है और कोविड-19 से बचाव के लिए सही तरीके से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन व साफ-सफाई का विशेष ध्यान देना होगा। उन्होंने जिलावासियों का आह्वाहन किया है कि वे कोविड रोधी टीकाकरण के लिए भी स्वेच्छा से आगे आये ताकि सभी सुरक्षित रह सके। कोविड-19 के नए वैरिएंट ऑमीक्रॉन तेज गति से फैलता है। इसलिए सभी सतर्क रहे व कोविड उचित व्यवहार का पालन करें।
उपायुक्त ने कहा कि नीति आयोग द्वारा जारी ब्यान के अनुसार कोविड-19 के ओमीक्रोन वैरिएंट का संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसलिए जिलावासियों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। हर पात्र व्यक्ति वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगवाये।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website