Khabarhaq

यूक्रेन से मेवात लौटे छात्रों का पुन्हाना में किया गया स्वागत -स्वागत समारोह का भाजपा पार्टी ने किया आयोजन -यूक्रेन से लौटे छात्रों ने यूक्रेन दूतावास की गिनाई खामियां -10 से 15 किलोमीटर पैदल क्यो चले छात्र-छात्राओं ने बताई आपबीती

Advertisement

यूक्रेन से मेवात लौटे छात्रों का पुन्हाना में किया गया स्वागत
-स्वागत समारोह का भाजपा पार्टी ने किया आयोजन
-यूक्रेन से लौटे छात्रों ने यूक्रेन दूतावास की गिनाई खामियां
-10 से 15 किलोमीटर पैदल क्यो चले छात्र-छात्राओं ने बताई आपबीती

यूनुस अलवी/रज़िया सुलतान

नूंह/पुन्हाना

 

यूक्रेन से मेवात लौटे छात्र-छात्राओं का सोमवार को भाजपा पार्टी की ओर से
-स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। भाजपा नेताओं ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया। यूक्रेन से लौटे छात्र-छात्राओं ने यूक्रेन दूतावास की जमकर खामियां गिनाते हुए कहा कि यूक्रेन दूतावास की तरफ से कोई सहयोग ने मिलने और समय पर सूचना ने देने के चलते ही उन्हें 10 से 15 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा। ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से पुन्हाना अपने गांव लौटे छात्रों का अभिनंदन समारोह भाजपा नेता एवं हरियाणा गोसेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर आयोजित किया गया। अभिनंदन समारोह में पुन्हाना विधानसभा के 13 में से पंहुंचे 9 छात्र-छात्राओं ने अपनी इस अविस्मरणीय यात्रा के बारे में विस्तार से बताया।

इस दौरान पुन्हाना निवासी रिहान ने बताया कि भारतीय दुतावास की तरफ से उन्हें पहले की युनिवर्सिटी छोड़ने की एडवाइजरी जारी नहीं की गई। इसी वजह से उनका 23 फरवरी का फ्लाइट टिकट भी रद्द हो गया। उन्होंने कहा भारतीय दूतावास ने यूक्रेन के अंदर किसी प्रकार की कोई मदद नही की जबकिं बॉर्डर पार करने के बाद ही पोलैंड स्थित भारतीय दूतावास की मदद मिली।
पुन्हाना निवासी चारू अग्रवाल ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली तो वह अपना बैग लेकर भारतीय दूतावास पहुंची और वहां उन्हें एक बंकर के अंदर रखा गया। जहां करीब 400 भारतीय को एक साथ रखा गया था। उन्होंने बताया कि किव से भारतोय दूतावास पहुंचने के लिए उन्हें भारतीय दूतावास की कोई सहायता नहीं मिली। टैक्सी के किराए व खाने पीने व उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उन्हें खुद ही उठानी पड़ी। यूक्रेन दूतावास ने उनको अकेला छोड़ दिया। उसे करीब 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। जब वह हंगरी पहुंची तो भारतीय दुतावास ने उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराई।

भारत के गंगा ऑपरेशन की छात्रों ने की तारीफ

छात्र आशिक अली, रिहान खान, वाजिद खान, अकरम, आदिल खान, वसीम अहमद के भारत के गंगा ऑपरेशन की जमकर तारीफ करते हुए बताया भले ही यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने कोई मदद नही की वही हंगरी व पोलेंड के भारतीय दूतावासों ने बॉर्डर पर छात्रों की खूब मदद की। उन्हें खाना खिलालाने, ठहरने व बस की मुफ्त सहायता की। वही भारत सरकार के गंगा ऑपरेशन से उन्हें भारत तक मुफ्त लाया गया।

भारत के छात्र वापिस आ सके मोदी ने रूस से बात कर कुछ समय रुकवा दिया था युद्ध- भानी राम मंगला

छात्रों को संबोधित करते हुए बीजेपी के पूर्व गोसेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय बच्चों को वापिस लाने के लिए अपने 4-4 मंत्री विदेश भेजे हुए थे। प्रधानमंत्री ने रूस के राष्ट्रपति से बात करके यूक्रेन में चल रहे यु़द्ध को भी कुछ समय के लिए रुकवा दिया था, ताकि उनके बच्चे सुरक्षित यूक्रेन से निकल सके। इसके साथ मंगला ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना कि तथा हालात सामान्य होने पर उन्हें उनकी डिग्री मिल सके जिससे देश को इसका लाभ मिल सके।


भारत मे मेडिकल की सीटें बढ़ाने और फीस कम करने की रखी मांग

अभिनंदन समारोह के दौरान छात्रों ने केंद्र सरकार से देश में ही और मेडिकल कॉलेजों को मान्यता देकर, सीटें बढ़ाकर यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों को यहां पर ही कोर्स पूरा कराने की मांग की है। इस मौके पर यूक्रेन से लौटे छात्र जुनैद अहमद, चारूल अग्रवाल, आशिक अली, रिहान खान, वाजिद खान, अकरम, आदिल खान, वसीम अहमद, प्रशांत के साथ बीजेपी पार्टी से पूर्व हज कमेटी चेयरमैन औरंगजेब, नरेन्द्र तिवारी जुबैर पार्षद, सुभाष भारद्वाज, संजय वर्मा, कमल प्रकाश सैनी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

फोटो कैप्शन:- यूक्रेन से लौटे छात्रों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website