Khabarhaq

दहेज में बोलोरो कार और दो लाख रुपये ने देने पर महिला की शादी के 11 महीना बाद कर दी मारडाला-पुलिस ने 5 के खिलाफ मामला दर्ज किया

Advertisement

दहेज में बोलोरो कार और दो लाख रुपये ने देने पर महिला की शादी के 11 महीना बाद कर दी मारडाला-पुलिस ने 5 के खिलाफ मामला दर्ज किया

यूनुस अलवी
मेवात/हरियाणा

दहेज में बोलोरो कार और दो लाख रुपये ने देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता महिला की शादी के 11 महीना बाद हत्या करने मामला सामने आया है।पिनगवां पुलिस ने महिला के 5 ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
बिछोर थाने के गांव नीमका निवासी अब्दुल अजीज पुत्र साहिल ने पिनगवां पुलिस को शिकायत देकर कहा कि उन्होंने अपनी बहन वकीला की शादी 13 जून 2021 को गांव जेहटाना निवासी इमरान पुत्र कासम के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ की थी। शादी में दान दहेज में उन्होंने करीब 20 लाख रुपये खर्च किए थे। शादी में घरेलू सामान के अलावा स्विफ्ट कार और एक लाख 11 हज़ार रुपए नगद 2 किलो चांदी, 40 ग्राम सोना भी दिया था। आरोपी शादी के बाद से ही उसकी बहन को तंग करते आ रहे थे। जो बोलोरो कार और दो लाख की डिमांड कर रहे थे।

आरोपियों की मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल देते थे। परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने उनकी बहन को करीब तीन महीने पहले मारपीट करके निकाल दिया था। आठ महीने की गर्भवति होने के बाद उन्होंने अपनी बहन को 17 मई को उसकी ससुराल गांव जहटाना भाई के साथ भेज दिया था। आरोप है कि बुधवार दोपहर फोन आया कि वकीला की तबियत ज्यादा खराब है जिसके थोड़ी देर बाद मृतिका के जेठ आलम ने बताया कि वकीला की मृत्यु हो चुकी है। मौके पर देखा तो उनकी बहन की लाश बैड पर पडी थी शरीर पर गले पर चोटो के निशान थे।


जांच अधिमारी सुभाष ने बताया कि मृतक महिला के भाई की शिकायत पर गांव जेहटाना निवासी इमरान पुत्र कासम, मैमुना पत्नी कासम, अरफिना पत्नी आलम, कासम पुत्र फ़ज़रु और आलम पुत्र कासम के खिलाफ दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website