Khabarhaq

सीएम फ्लाईंग की टीम ने कालाबाजारी करते 19 बोरी सरकारी अनाज जप्त किया -पूर्व डिपो होल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, आरोपी फरार

Advertisement

सीएम फ्लाईंग की टीम ने कालाबाजारी करते 19 बोरी सरकारी अनाज जप्त किया
-पूर्व डिपो होल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, आरोपी फरार

यूनुस अलवी

मेवात/हरियाणा
सीएम फ्लाईंग और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की टीम ने पिनगवां थाने के गांव जहटाना में एक पूर्व डिपो होल्डर किफायतउल्लाह के घर पर छापेमारी कर 19 बोरी गेहूं की बरामद की है। पूर्व डिपो होल्डर मौके से फरार हो गया। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कासिम की षिकायत पर पिनगवां पुलिस ने किफायतुल्लाह के खिलाफ कालाबाजारी करने का मामला दर्ज कर जांच षुरू कर दी है।


सीएम फ्लाईंग के इंस्पेक्टर सुबे सिंह ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली की किफायतुल्लाह नाम का पूर्व डीपो होल्डर फिरोजपुर झिरका से एक टेंपू में भर कर सरकारी अनाज लेकर आया है। सूचना के आधार पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कासिम को साथ लेकर मौके पर आरोपी के घर पर दबिष दी गई। उन्होने बताया कि मौके पर 19 बोरी सरकारी गेंहू बरामद किया गया है। जब मौके पर छापेमारी की गई तो आरोपियों से बोरियों से सरकारी सिलाई तोड कर बोरियो को सूंतली से बांध रखा था और मौके पर ही सरकारी धागा जो सिलाई में प्रयोग होता है पाया गया। उन्होने बताया कि मौके से 19 बोरी गेंहू, सिलाई वाला धागा और ब्लेड बरामद किया गया हैै। मौका देखकर आरोपी फरार हो गया।

क्या कहते है फ़ूड इंस्पेक्टर

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कासिम ने बताया कि गांव जेहटाणा निवासी पूर्व डिपो होल्डर किफ़ायतुल्लाह के खिलाफ मामला दर्ज कराने बारे पिनगवां थाने में षिकायत दे दी गई है।


पीएमवाईके के कोर्डिनेटर अनसुल सैनी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त में दिये जा रहा अनाज उन तक पहुचें उसके लिए उनको सरकार की ओर से कोर्डिनेटर बना रखा है। आज उनको सूचना मिली की गांव जहटाना में सरकारी गेंहू की कालाबाजरी की जा रही है। उन्होने सीएम फ्लाईंग और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम के साथ मौके पर छापेमारी कर 19 बोरी सरकारी गेंहू की बरामद की है। उन्होने बताया कि अब तक नूंह जिला में एक दर्ज से अधिक डीपू होल्डरों और अधिकारियों के खिलाफ कालाबाजारी के मुकदमें दर्ज कराये जा सकते हैं। उनका और सकरार का मकसद है कि गरीबों का हक गरीबों को मिले और जो भी इसमें भ्रष्टाचार करेगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होने बताया अगर किसी भी गांव में सरकारी राषन में कालाबाजारी हो रही है या फिर डीपो होल्डर पूरा अनाज नहीं बांटते हैं तो वे उसके मोबाईल नंबर 9813275870 पर षिकायत करें।

क्या कहती है पुलिस
पिनगवां थाना प्रभारी ओमबीर ने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कासिम की षिकायत पर पूर्व डीपो होल्डर किफायतुल्लाह के खिलाफ कालाबाजारी करने का मामला दर्ज कर जांच षुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

फोटो-1 पिनगवां थाने में टेंपू में रखा सरकारी गेंहू
फोटो 2- जहटाना गांव में छापेमारी करती सीएम फ्लाइंग टीम

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website