Khabarhaq

प्रधानमंत्री ने भारत की जी-20 अध्यक्षता के पहलुओं पर चर्चा करने के लिए राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों के साथ वीडियो बैठक की अध्यक्षता की

Advertisement

प्रधानमंत्री ने भारत की जी-20 अध्यक्षता के पहलुओं पर चर्चा करने के लिए राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों के साथ वीडियो बैठक की अध्यक्षता की

 

khabar Haq

New Delhi

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की जी-20 अध्यक्षता से संबंधित पहलुओं पर चर्चा के लिए राज्यों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप-राज्यपालों के साथ आज एक वीडियो बैठक की अध्यक्षता की।

प्रधानमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि भारत की जी-20 अध्यक्षता पूरे देश से जुड़ी है और यह देश की क्षमता व्यक्त करने का एक अनूठा अवसर है।

प्रधानमंत्री ने टीमवर्क के महत्व पर जोर दिया और विभिन्न जी-20 आयोजनों में राज्यों/संघ शासित प्रदेशों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि जी-20 अध्यक्षता पारंपरिक बड़े महानगरों से परे भारत के विभिन्न हिस्सों को प्रदर्शित करने और इस प्रकार से हमारे देश के हर हिस्से की विशिष्टता को सामने लाने में सहायता करेगी।

भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान बड़ी संख्या में भारत आने वाले आगंतुकों और विभिन्न आयोजनों पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के केन्द्रित होने पर प्रकाश डालते हुए, प्रधानमंत्री ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से इस अवसर का उपयोग करते हुए स्वयं को आकर्षक व्यवसाय, निवेश और पर्यटन स्थलों के रूप में पुन: प्रस्तुत करने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने संपूर्ण-सरकार और संपूर्ण-समाज दृष्टिकोण द्वारा जी-20 आयोजनों में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने की आवश्यकता को भी दोहराया।

कई राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों ने बैठक के दौरान अपने विचार साझा किए और राज्यों द्वारा जी-20 बैठकों की उपयुक्त मेजबानी के लिए की जा रही तैयारियों पर जोर दिया।

विदेश मंत्री ने भी इस बैठक के दौरान अपना संबोधन दिया और भारत के जी-20 शेरपा ने एक प्रस्तुति दी।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website