Khabarhaq

15 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का  आयोजन 

Advertisement

15 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का  आयोजन 
-हरको बैंक के माध्यम से हर हित स्टोर खोलने के लिए जागरूक करेंगे : एडीसी
यूनुस अलवी
नूंह , 13 दिसंबर :
जरूरतमंद परिवारों की सालाना आय बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत चौथे चरण के मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन आगामी 15 दिसंबर को डीआरडीए हॉल में किया जाएगा।
    अतिरिक्त उपायुक्त रेनू सोगन ने मंगलवार को लघु सचिवालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में काउसलिंग टीम के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का उद्देश्य ऐसे गरीब परिवार जिनकी सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है, उनकी आय को विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ देकर, स्वरोजगार व कौशल विकास के माध्यम से बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान मेले में 291 लाभार्थियों का चयन किया गया है जिन्हें मेले के माध्यम से आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की एक अहम योजना है। उन्होंने बताया कि हरको बैंक के हर हित स्टोर खोलने के लिए आमजन को अंत्योदय मेलों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।
    इस अवसर पर जिला जिला परिषद के सीईओ प्रदीप अहलावत, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक नरेन्द्र सिंह, एलडीएम पंकज सिन्हा, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज खान, जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री, रेडक्रास सचिव महेश गुप्ता सहित अन्य संबंधित कर्मचारीगण मौजूद रहे।
 फोटो कैप्शन :लघु सचिवालय सभागार में संबंधित कर्मचारियों की बैठक लेते एडीसी रेनू सोगन।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website