Khabarhaq

अश्लील वीडियो बनाकर 16 लाख ठगने का आरोपी मुसलीम पुत्र आज़ाद मोहम्मद निवासी खैंचातान गिरफतार , अभी और होंगे गिरफ्तार

Advertisement

साइबर ठगो द्वारा अश्लील वीडियो कॉल कर वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 16 लाख से ज्यादा रुपये ठगने का मामला

गिरोह मे शामिल आरोपी गिरफ़्तार

ख़बर हक़-

रोहतक/हरियाणा 

साईबर थाना टीम ने साइबर ठगों द्वारा अश्लील वीडियो कॉल कर वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल करने की घमकी देकर 16 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की वारदात को हल करते हुए गिरोह मे शामिल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी को आज पेश अदालत कर सात दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। मामले की गहनता से जाँच की जा रही है।

प्रभारी साईबर थाना निरीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि दिनांक 01.10.2022 को सैक्टर-3 रोहतक निवासी गणपत राय ने थाना मे शिकायत दर्ज करवाई जिसके आधार पर अभियोग संख्या 51/2022 अंकित कर जांच शुरु की। प्रारंभिक जांच मे सामने आया कि दिनांक 20.9.2022 को गणपत राय के पास मोबाइल न. 7855935665 से व्हाटसअप पर एक मैसज आया जिसका गणपत राय ने जबाब नही दिया। दिनांक 28 सितम्बर को गणपत के पास एक वाइस कॉल आया व एक अश्लील वीडियो भेजा जिसके बाद एक लडकी ने आडियो कॉल कर गणपतराय को अपनी बाते मे बहका लिया व वीडियो काल कर अशलील हरकते की। कुछ देर बाद गणपत राय के पास अश्लील वीडियो भेजकर 85 हजार रुपयो की मांग की। वीडियो को डीलिट करने व सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर गणपत राय से बार बार ज्यादा पैसो की मांग करने लगे। गणपत राय डर के कारण उनके कहे अनुसार पैसे देता रहा। दिनांक 29 सितंबर को साइबर ठग ने सीबीआई ऑफिस दिल्ली से इंस्पेक्टर बनकर गणपत राय से मोबाइल पर बात की और कहा कि आपका अशलील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसकी सजा 8 साल और 44 लाख रुपये है इसे यूट्यूब से डीलिट करवाने के लिए गणपतराय को एक मोबाइल नम्बर देकर बात करने को कहा। गणपतराय ने फोन किया तो साइबर ठग ने यूट्यूब हेड प्रमोटर बनकर बात की। वीडियो को डिलिट करने के लिए उन्होंने कहा कि वीडियो डिलिट करने के लिए 1,51,000 हजार रुपये देने होगे जिसमे 1 लाख आपको बाद में वापिस मिल जायेगे। गणपत ने उनके अनुसार दिए हुए खातो मे पैसे डलवाता रहा। उसके। बाद फिर से गणपत से वीडियो डीलिट करने के नीम पर ब्लैक मेल करते रहे। गणपत ने कुल 16,29,000 हजार रुपय़े अपने खाते से साइबर ठगो के अलग-अलग खातो मे उनके कहे अनुसार डलवा दिए।

मामले की जांच साइबर थाना निरीक्षक धनबीर सिंह द्वारा अमल मे लाई गई। दौराने जांच दिनांक 13.12.2022 को गिरोह में शामिल आरोपी मुसलीम उर्फ तडीया उर्फ़ समीर पुत्र आज़ाद मोहम्मद निवासी खैंचातान ज़िला भरतपुर राजस्थान को गिरफ़्तार किया गया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। गिरोह में शामिल आरोपियो को जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा।

 

गिरफ्तार आरोपीः-

मुसलीम उर्फ तडीया उर्फ़ समीर पुत्र आज़ाद मोहम्मद निवासी खैंचातान ज़िला भरतपुर राजस्थान

 

रजिस्ट्रड केसः-

अभियोग संख्या 51 दिनांक 01.10.2022 धारा 419/420/120बी भा.द.स. व 66सी/66डी/67 आईटी एक्ट थाना साईबर क्राईम रोहतक

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website