Khabarhaq

मनरेगा केटल शेड गबन मामले में बैंक मेनेजर सस्पेंड , केटल शेड में करीब दस लाख के गबन का आरोप – बीड़ीपीओ, बैंक मेनेजर सहित 13 के खिलाफ दर्ज है गबन का मामला

Advertisement

मनरेगा केटल शेड गबन मामले में बैंक मेनेजर सस्पेंड

– एक कमेटी गठित कर जांच सौंपी

– सुनहेड़ा गांव में केटल शेड में करीब दस लाख के गबन का आरोप

– बीड़ीपीओ, बैंक मेनेजर सहित 13 के खिलाफ दर्ज हुआ था गबन और धोखाधड़ी का मामला

 

 

Younus Alvi

Nuh/Mewat 

पुन्हाना के गांव सुनहेड़ा में केटल शेड बनाने को लेकर मनरेगा योजना में करीब दस लाख रूपये के घोटाला व गबन के मामले में दी गुड़गांव केंद्रीय सहकारिता बैंक गुड़गांव के जनरल मैनेजर ने पुन्हाना शाखा मुबीन खान को सस्पेंड कर दिया है। मुबीन को सस्पेंड कर फिरोजपुर झिरका शाखा भेज दिया गया हैं। पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी नियुक्त की गई है। जांच पूरी होते तक 50 फीसदी वेतन दिया जाएगा।

दी गुड़गांव केंद्रीय सहकारिता बैंक गुड़गांव के जनरल मैनेजर मुकेश यादव ने बताया की पुन्हाना बैंक शाखा के जूनियर अकाउंटेंट जो ब्रांच मैनेजर का काम देख रहे थे। सुनेहड़ा मनरेगा मामले में राशि निकलने को लेकर घोटाला और धोखाधड़ी में दर्ज मुकदमा में मुबीन का भी नाम शामिल है। इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है जो जल्द विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत कर देगी। तब तक मुबीन खान को सस्पेंड कर फिरोजपुर झिरका ब्रांच भेजने के आदेश दिए गए हैं। पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चार्जशीट तयार की जाएगी। निलंबन के दौरान मुबीन खान को पचास फीसदी वेतन मिलता रहेगा।

गौरतलब है कि नूंह जिला के पुन्हाना उपमंडल के गांव सुनहेड़ा में मनरेगा में हुए करीब दस लाख रूपये गबन के मामले में बिछौर थाना पुलिस ने 24 नवंबर को मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के इंस्पेक्टर सतेंदर की शिकायत पर पुन्हाना के बीडीपीओ दिगंबर सिंह, एबीपीओ अरशद हुसैन, एबीपीओ संजय कुमार, जेई अजमत, साहबुद्दीन कंप्यूटर ऑपरेटर, ग्राम सचिव जफर अब्बास, लेखाकार विपिन कुमार व अरशद मेट, अनीश, प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स, अंजूम खान पुत्र मुबारिक निवासी जेंवत, हनीफ खान कैशियर, मुबीन शाखा प्रबन्धक दी- गुडगांव कॉपरेटिव सेंट्रल लि. बैंक शाखा पुन्हाना सहित 13 के खिलाफ आपस मे साज-बाज होकर फर्जी कागजात व दस्तावेज के आधार पर फर्जी बैंक खाते खोलकर व मनरेगा स्कीम के तहत करीब 10 लाख की सरकारी राशि को फर्जी बैंक खातों से फर्जीवाड़ा कर निकालने का धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 406, 409 के तहत मामला दर्ज किया था।

आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नही कर सकी है। जहां बैंक अधिकारी अपने कर्मचारी के खिलाफ आरोप लगने के साथ ही एक्शन ले चुके है वही जिला प्रशासन ने इस और अभी कोई कार्रवाई शुरू ने करने ने सवाल उठने लगे हैं। जबकि सभी आरोपी फरार हैं काफी दिनों से अपने कार्यालय भी नही पहुंच पा रहे हैं।

जिला उपायुक्त अजय कुमार ने बताया की प्रशाशन क्या कार्रवाई कर रहा है इस बारे में मीडिया को जल्द बता दिए जायेगा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website