Khabarhaq

नोक्षम चौधरी का जलवा बरकरार, अपने गुट के रफीक तेड चेयरमैन व साहिब कलाम को बनाया वाइस चेयरमैन -पुनहाना पंचायत समिति के चेयरमैन चुनाव

Advertisement

नोक्षम चौधरी का जलवा बरकरार, अपने गुट के रफीक तेड चेयरमैन व साहिब कलाम को बनाया वाइस चेयरमैन
-पुनहाना पंचायत समिति के चेयरमैन चुनाव
यूनुस अलवी 
पुन्हाना/पिनगवां/मेवात 

 

आपसी खींचतान के बीच आखिरकार सोमवार को  पंचायत समिति पिनगवां के रफीक तेड चेयरमैन तो साहिब कलाम खानपुर घाटी वाइस चेयरमैन चुनाव जीतने में सफल रहे। भाजपा के पंचायत समिति सदस्य के रफीक टेड गुट की अगुवाई जहां भाजपा नेत्री नोक्षम चौधरी कर रही थी वहीं दूसरी ओर असलम बुबलहेड़ी गुट की अगुवाई पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता नसीम अहमद कर रहे थे। आखिरकार 5 दिन का अंतराल मिलने के बाद नोक्षम चौधरी गुट ने बाजी मारी। रफीक तेड ने असलम को 2 वोटों से हराकर भाजपा नेत्री नोक्षम चौधरी अपने पक्ष का चेयरमैन बनाने में कामयाब रही। दो बार चुनाव रद्द होने के बाद तीसरी बार चुनाव कराए गए।
पुन्हाना की एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी मनीषा शर्मा ने बताया कि सोमवार को चेयरमैन तथा वाइस चेयरमैन के लिए ईवीएम मशीन से बीडीपीओ कार्यालय के पिनगवां प्रांगण में वोट डाले गए। वोटिंग के समय सभी 28 पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे। जिन्होंने अपने मत का प्रयोग कर चेयरमैन तथा वाइस चेयरमैन को चुन लिया।
उन्होंने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से रहा सभी पंचायत सदस्यों की आईडी चेक की गई उसके बाद ही ईवीएम के माध्यम से वोटिंग कराई गई उन्होंने बताया कि नवनिर्वाचित चेयरमैन रफीक तेड को 15 वोट मिले जबकि उनके विरोधी असलम  बूबहेड़ी को 13 वोटों से संतोष करना पड़ा। इसके अलावा वाइस चेयरमैन पद काबिज होने वाले साहिब कलाम को 12 वोट मिले।
वहीं नवनिर्वाचित चेयरमैन रफीक तेड और वाइस चेयरमैन साहिब कलाम ने कहा कि वह सभी पार्षदों को साथ लेकर पिनगवां खंड के सभी गांव में समान विकास कराएंगे और सबसे पहले लोगों की जरूरतों के मुताबिक ही कार्य होगा।
आपको बता दे की पंचायत समिति पिनगवां का पहली बार चेयरमैन चुना गया है। कुछ साल पहले ही पिनगवां को सरकार ने ब्लॉक बनाया था। इससे पहले यह इलाका पुनहाना ब्लॉक का हिस्सा हुआ करता था। पंचायत समिति चेयरमैन के लिए रफीक तेड़ तथा असलम बुबलहेडी ने नामांकन किया। दोनों उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला रहा, लेकिन आखिर में बाजी रफीक तेड ने मार ली।
वाइस चेयरमैन के लिए कुल पांच नामांकन दाखिल हुए थे। जिनमें से साहिब कलाम को 12 वोट मिले और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी को 8 वोट मिले। साहिब कलाम ने बड़े अंतर से यह बाजी मार ली।
चुनाव से पहले दोनो चेयरमैन बनने का दावे कर रहे थे 
पिनगवां पंचायत समिति में कुल 28 सदस्य हैं। चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के चुनाव के लिए सबसे पहले 26 दिसंबर की तारीख निश्चित की गई थी। दोनो ही सदस्यों के पास कोरम पूरा न होने के चलते कोई भी गुट चुनाव के मौके पर ने पहुंचने के चलते चुनाव रद्द कर 28 दिसंबर की तारीख बढ़ा दी गई थी। 28 दिसंबर को असलम 16 ब्लॉक समिति के सदस्यों के साथ बीडीपीओ कार्यालय पैदा हुआ पहुंचे लेकिन अचानक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम मनीषा शर्मा के बीमार होने के चलते चुनाव रद्द कर दिया गया जिसके बाद 2 जनवरी की तारीख निश्चित की गई थी। सोमवार को पुनहाना की एसडीएम की निगरानी में चुनाव प्रक्रिया आयोजित की गई वहीं भारी पुलिस बल के साथ पुनहाना के उप पुलिस अधीक्षक शमशेर सिंह और पिनगवां थाना प्रभारी अजय वीर भड़ाना आखिरी मौके तक भारी पुलिसबल के साथ डटे रहे।
दो भाजपा नेता थे आमने-सामने, नोक्षम चौधरी का रहा जलवा बरकरार
 रफीक तेड गुट की अगुवाई जहां भाजपा नेत्री नोक्षम चौधरी कर रही थी वहीं दूसरी ओर असलम बुबलहेड़ी गुट की अगुवाई पूर्व विधायक एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नसीम अहमद कर रहे थे। आखिरकार 5 दिन का गैप मिलने के बाद नोक्षम चौधरी गुट ने बाजी मारी और नसीम गुट के असलम  को 2 वोटों से हराकर भाजपा नेत्री नोक्षम चौधरी अपने पक्ष का चेयरमैन बनाने में कामयाब रही।
    नोक्षम चौधरी का कहना है कि पहले नूंह जिला प्रमुख मेवात, पुनहाना पंचायत समिति, पिनगवां पंचायत समिति के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पर भाजपा काबिज हैं। अब नुहू जिला में भाजपा की चारों तरफ एक बयार चल रही है आने वाले विधानसभाओं में इसका असर देखने को मिलेगा।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website