Khabarhaq

देशभक्ति पर एक मिनिट की रील बनाकर 20 जनवरी तक डीसी कार्यालय में जमा कराओ और 10 हज़ार का प्रथम पुरुषकार पाओ

Advertisement

गणतंत्र दिवस समारोह

देशभक्ति रील मेकिंग प्रतियोगिता के लिए 20 जनवरी तक रील बनाकर जमा कराए प्रतिभागी : डीसी अजय कुमार

– डिजिटल युग में रील्स युवा पीढ़ी के लिए रचनात्मकता प्रदर्शित करने का बनी सशक्त माध्यम

नूंह, 16 जनवरी : आजादी अमृत महोत्सव के चलते नागरिकों के रचनात्मक पक्ष का पता लगाने के लिए, रक्षा मंत्रालय की ओर से इस वर्ष 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर ‘देशभक्ति रील मेकिंग प्रतियोगिता’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए www.mygov.in/task/share-your-patriotic-reel/ पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है।

डीसी अजय कुमार ने बताया कि आज के डिजिटल युग में रील्स युवा पीढ़ी के लिए अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने और सोशल मीडिया पर बेहतरीन ट्रेंड लाने का एक सशक्त माध्यम बन गया है। जिलावासियों विशेषकर युवाओं के लिए देश के प्रति देश भक्ति व प्रेम की भावना प्रदर्शित करने का यह सुनहरा मौका है। उन्होंने जिला वासियों का आह्वान किया कि वे इस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर भाग लें।

यू ट्यूब, इंस्टाग्राम व गूगल ड्राइव लिंक के रूप में सबमिट होगी रील

उन्होंने बताया कि रील का अधिकतम समय अवधि 60 सेकंड होनी चाहिए, रील को यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम व गूगल ड्राइव लिंक के रूप में सबमिट किया जाना चाहिए। प्रविष्टियों का मूल्यांकन रचनात्मकता, कलात्मक योग्यता, प्रभाव, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे गणतंत्र दिवस के अंतर्निहित विषय के साथ कितने सुसंगत हैं, के मापदंडों पर मूल्यांकन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के तहत प्रथम पुरस्कार 10 हजार, द्वितीय पुरस्कार 7 हजार तथा तृतीय पुरस्कार 5 हजार रुपए है। निर्धारित अवधि के भीतर प्राप्त सभी प्रविष्टियों का मूल्यांकन रक्षा मंत्रालय द्वारा गठित एक मूल्यांकन समिति द्वारा किया जाएगा, मूल्यांकन समिति का निर्णय अपरिवर्तनीय और सभी प्रतियोगियों के लिए मान्य होगा। प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website