Khabarhaq

करनाल कल्पना चावला कॉलेज निदेशक की बढ़ीं मुश्किलें

Advertisement

करनाल कल्पना चावला कॉलेज निदेशक की बढ़ीं मुश्किलें
एसआर साक्षात्कार में जिस निजी मेडिकल कॉलेज में खुद का बेटा पढ़ रहा, वहां से ही बुलाए विशेषज्ञ

ख़बर हक़

चंडीगढ़।
छात्राओं द्वारा ओटी मास्टर पर शारीरिक प्रताड़ना के आरोपों के बाद से सुर्खियों में आए हरियाणा के करनाल स्थित कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज का एक और विवाद सामने आया है। कॉलेज के निदेशक डॉ. जेसी दुरेजा पर एसआर (सीनियर रेजिडेंट) भर्ती में अपने पद का दुरुपयोग करने समेत मुख्यालय के निर्देशों की अवहेलना करने के आरोप हैं। आरोप है कि निदेशक ने नियमों को दरकिनार कर जहां उनका बेटा एमबीबीएस कर रहा है, उस निजी कॉलेज से विशेषज्ञ साक्षात्कार के लिए बुलाए। छह माह पहले कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा की गई शिकायत पर अब सरकार ने जांच बैठा दी है।

दो आईएएस अधिकारियों की कमेटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इनमें आयुष विभाग के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण के प्रबंध निदेशक राजनारायण कौशिक शामिल हैं।

कमेटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। गत 17 जनवरी को कॉलेज के निदेशक और शिकायतकर्ता दोनों को बुलाकर उनसे पूछताछ कर बयान कलमबद्ध किए हैं। कॉलेज निदेशक डॉ. जेसी दुरेजा ने पूरी प्रक्रिया नियमों के अनुसार बताया है, जबकि कॉलेज के ही प्रोफेसर डॉ. निवेश अग्रवाल अपने आरोपों पर अडिग हैं। अब कमेटी को आगामी दो माह में सरकार को रिपोर्ट सौंपनी है। रिपोर्ट के बाद ही आगामी कार्रवाई होगी।

साक्षात्कार कमेटी में कौन-कौन

एसआर की भर्ती में चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निर्देश अनुसार साक्षात्कार में कालेज निदेशक, चिकित्सा अधीक्षक, आंतरिक विशेषज्ञ और विषय से संबंधित बाहरी विशेषज्ञ शामिल होंगे। विषय के बाहरी विशेषज्ञ के तौर पर कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज को छोड़कर किसी अन्य कॉलेज से बुलाए जाने थे। विभाग की ओर से बाहरी को लेकर कोई दिशा निर्देश भी नहीं दिए गए थे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website