Khabarhaq

इक़रा फाउंडेशन की बड़ी पहल, पांच करोड़ की लागत से बनेगा इक़रा गर्ल्स हॉस्टल, मुस्लिमो के लिए बड़ी खबर

Advertisement

*” इक़रा फाउंडेशन “*

 

मुस्लिम समुदाय में शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता लाने व नए इदारे बनाने के उद्देश्य से नवगठित *इक़रा फाउंडेशन* का 13 जुलाई 2022 को रजिस्ट्रेशन करवाया गया। संस्था के समस्त प्रकार के आवश्यक रजिस्ट्रेशन, विधिवत बैंक खाता, इनकम टैक्स में छूट हेतु 80G व राजस्थान सरकार के रजिस्ट्रार नियमों व शर्तों के अनुरूप पूर्ण कर लिए गए हैं।

 

इक़रा में समस्त मुस्लिम समाज से राजस्थान के अलग अलग जिलों के 100 फाउंडर मेंबर ने मिलकर संस्था का गठन किया है जिनमें समाज के लिए फ़िक्रमन्द व सामाजिक कार्यों में अग्रणी लोग शामिल हैं। सभी फाउंडर मेंबर की पहली मीटिंग अक़्सा मस्जिद सीकर में हुई जिसमें संस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रबन्धन कार्यकारिणी का गठन किया जिसमें 5 वरिष्ठ सदस्य बतौर मार्गदर्शक व 25 सदस्य शामिल किए गए हैं।

 

इक़रा फाउंडेशन ने सर्वप्रथम सीकर में मुस्लिम बच्चियों के लिए *इक़रा गर्ल्स हॉस्टल* के निर्माण का निर्णय लिया है जिसकी कुल अनुमानित लागत 5 करोड़ होगी, जिसमें NEET, IIT जैसे कॉम्पिटिशन एग्जाम के लिए 100 बच्चियों को मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में बेहतर सुविधायुक्त व सुरक्षित केम्पस में तैयारी करवाई जाएगी।।

 

*इक़रा फाउंडेशन सभी सदस्यों व डोनर्स के प्रति ईमानदारी व पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है, फाउंडर मेंबर के साथ 1 लाख रु या उससे अधिक का आर्थिक सहयोग करने वाले सभी साहिबान संस्था में सम्मानित / आजीवन सदस्य होंगे।*

 

इक़रा गर्ल्स हॉस्टल की अनुमानित लागत 5 करोड़ होगी जिसमें प्रस्तावित 50 कमरों के तामीर की जिम्मेदारी सहित मुस्लिम समाज के फ़िक्रमंद / जिम्मेदारों के द्वारा आज तक कुल 2 करोड़ की घोषणाएं हो चुकी हैं, 2023 में इसकी संगे बुनियाद रखी जायेगी व अप्रैल 2024 तक पहले बैच के लिए केम्पस तैयार करना प्रस्तावित है।।

 

*मुस्लिम समाज का बेटियों के लिए बनने वाले पहले इदारे में आप सभी जागरूक व जिम्मेदारों से सहयोग की उम्मीद है, आपका छोटा सा सहयोग बडे इदारे के सपने पूरे करेगा, आप सभी से इक़रा की कामयाबी के लिए दुआओं की दरख्वास्त है।।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website