Khabarhaq

– मेवात के खूनी रोड को चारमार्गीय बनाने की मांग को लेकर लोगों का प्रदर्शन ।

Advertisement

– मेवात के खूनी रोड को चारमार्गीय बनाने की मांग को लेकर लोगों का प्रदर्शन ।
यूनुस अलवी 
नूंह मेवात 
खूनी रोड फोर लेन निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले NH 248A खूनी रोड के निर्माण को लेकर गांधी जी की पुण्य तिथि पर गांधी पार्क नूह में विशाल धरना का आयोजन किया गया। जिसमे इस रोड में हादसे में अपने हाथ पैर गवा देने वाले सभी अपेंगो ने भाग लिया। धरना में मेवात के सभी सक्रिय संगठनों ने भागीदारी निभाई। खास तौर से नूह जिले की पंच सरपंच असोसियसन ने अपना समर्थन दिया जिसमे सरपंच असोसियसन के जिला प्रधान रफीक उर्फ हथौड़ी सरपंच खेड़ला नूह ने कहा के जिले के सरपंच खूनी रोड निर्माण संघर्ष समिति को अपना पूरा समर्थन देते हे आगे जहां भी जरूरत होगी जिले के सभी सरपंच अग्रणी भूमिका निभायेंगे।
गौरतलब है कि खूनी रोड पर पिछले तीन साल में एक हजार से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके है और हजारों लोग घायल होकर अपंग हो चुके है। आज की धरना में खराब मौसम होते हुए भी आसपास से युवा और पंच सरपंच जिम्मेदार लोगो ने भाग लिया। केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर के रोस परकट किया गया।
सरकार को चेतावनी दी यदि जल्द रोड पर निर्माण कार्य सुरु नही किया गया छेत्र के लोग और सामाजिक संगठन मिलकर अगली रणनीति के तेहत कोई भी बड़ा फैसला ले सकते है। धरने में आए सभी वक्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर मेवात की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा जहा देश प्रदर्श में सड़को का जाल बिछा हुआ हे वही मेवात के लोग चालीस किलोमीटर लम्बे रोड को फोर लाइन कराने के लिए पिछले दस साल से संघर्ष कर रहे हे। अनगिनत इस रोड पर सड़क हादसों में इस रोड पर जान गवाने के कारण खूनी रोड के नाम से पुकारने लगे गए हैं। आज के इस धरना प्रदर्शन में विषेश तौर से विल चेयर पर उन अपाहिज लोगो ने प्रदर्शन किया जो इस रोड पर हाथ या पैर गवा चुके हे। खूनी रोड का ज्ञापन अतिरिक्त उपायुक्त नूह के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार को दिया। आज की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता किसान नेता अजीज अख्तर एडवोकेट ने की मंच का संचालन युवा सामाजिक कार्यकर्त्ता मुबारिक अटेरना ने किया।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website