Khabarhaq

बसपा नेता अरशद खान और अखिल भारतीय किसान सभा ने जुनेद -नासिर के पीडित परिवार को दो दो लाख की आर्थिक मदद

Advertisement

 

जुनैद-नासिर हत्याकांड

-बृहस्पतिवार को पीडित परिवार को सांत्वना देने लोगों का लगा तांता

-मृतक परिवार के लोगों की दिल खोलकर की आर्थिक मदद

-अखिल भारतीय किसान सभा और बसपा नेता अरषद ने दो लाख पीडित परिवार को दो दो लाख की आर्थिक मदद

 

फोटो-मृतक की बच्चों को दो लाख की अर्थिक मदद करने बसपा नेता अरषद खान

फोटो–धरना को सम्बोधित करते बसपा नेता (लाल जाकिट)

फोटो धरना को सम्बोधित करते किसान नेता (लाल सापी)

यूनुस अलवी

घाटमीका/मेवात

राजस्थान के गांव घाटमीका निवासी जुनैद और नासिर के पीडित परिवार को सांत्वना देने वाले प्रमुख लोगों का तांता लगा रहा। बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय किसान सभा, बहुजन समाज पार्टी, अमीन पठान जयपुर, कासिम मेवाती अलवर सहित काफी प्रमुख लोग घाटमीका गांव पहुंचे।

 

इस मौके पर अखिल भारतीय किसान सभा ने जुनैद और नासिर के बच्चों को एक-एक लाख की आर्थिक मदद दी और आगे भी हर तरह की मदद करने का भरोसा दिलाया। वहीं बहुजन समाज पार्टी नेता अरषद खान ने भी दोनो पीडित परिवारों को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक मदद कर सहयोग किया। पीडित परिवार की जिससे जितना बन सका अपनी ओर से आर्थिक मदद भी की।

बसपा नेता अरशद खान का कहना है की वह पीड़ित परिवार से मिले हे, परिवार के हालात ठीक नही हे, अब दोनो परिवारों में कोई कमाने वाला नही हे।  अभी उन्होंने दोनो परिवारों को केवल एक एक लाख की आर्थिक मदद की हे। वह परिवार को आगे भी मदद करते रहेंगे।

बसपा नेता अरशद खान ने कहा राजस्थान में चाहे कांग्रेस की सरकार रहे या फिर भाजपा की दोनो ही सरकारों में मुस्लिमो का गाए के नाम पर हत्या होती रही हे। लेकिन इस बार अलग बात है की जुनेद और नासिर का अपहरण कर उन्हें दो सो किलोमीटर दूर ले जाकर जिंदा जला दिया गया। पुलिस अभी तक केवल एक ही आरोपी को पकड़ सकी है। उन्होंने कहा अगर हत्यारों को जल्द गिरफ्तार नही किया गया तो बसपा पार्टी चुप बैठने वाली नही है।

मेवात पंचायत के परवक्ता मुहम्मद कासिम मेवाती ने कहा आज मुसलमान होने एक जुर्म हो गया हे। जबकि देश को आजाद कराने में सबसे ज्यादा मुस्लिम उलेमाओं और युवाओं ने कुरबानी दी हे। हमारा स्वतत्रता सेनानी परिवार है। जब मुस्लिम समाज को देश की आजादी के बाद हक मिलना चाहिए था वह नही मिल सका। कासिम ने जुनेद और नासिर के हत्यारोपियों के समर्थन में लगातार पंचायत करने को भी एक षड्यंत्र बताया है। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग करते हुए कहा कि आरोपियों को पकड़कर राजस्थान पुलिस के हवाले करना चाहिए जबकि राजस्थान पुलिस को भी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अपने प्रयास तेज करने चाहिए अगर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मेवात राजस्थान के लोग  सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

——–

मोनू मानेसर को बडे नेताओं का संरक्षण प्राप्त है- विजू कृष्णन

 

पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए गांव घाटमीका में दिए जा रहे धरने पर लोगांे को सम्बोधित करते हुऐ अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव विजू कृष्णन, वित्त सचिव कृष्ण प्रसाद ने कहा कि यह राजनीतिक षड्यंत्र के तहत घृणित कांड हो रहे हैं जिससे पशुपालन का धंधा चैपट हो गया है। दोनों मृतकों के परिवार बेहद बदहाली की स्थिति में हैं, परिवार की आजीविका चलाने वाला कोई नहीं बचा है।

गो तस्करी का आडंबर रचकर बहुत बड़े पैमाने पर वसूली का धंधा चला रहे हैं जिसमें हरियाणा पुलिस की सक्रीय संलिप्तता है। उन्होने कहा चुनाव आते ही गाय का मुददा बना दिया जाता है। उन्होने कहा पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए किसान सभा हर तरह मदद करेगी। बाद में प्रतिनिधिमंडल ने खलीलपुर खेड़ा के ग्रामीणों से मुलाकात की जिन पर पुलिस ने झूठे मुकदमें दर्ज करके आसिफ हत्याकांड में आरोपियों को बचाने का दबाव बनाया जाने का आरोप लगाया।

इस मौके पर उनके साथ उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, खेत मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय सहसचिव विक्रम सिंह, राजस्थान के किसान सभा नेता संजय माधव, सतबीर सीटू, काले खां सरपंच, अख्तर हुसैन अन्य प्रमुख लांेगो के साथ घाटमीका पहूंचे।

 

—–

 

 

 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website