Khabarhaq

भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे- कैप्टन अजय सिंह यादव,लगाए कई गंभीर आरोप

Advertisement

भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे- कैप्टन अजय सिंह यादव,लगाए कई गंभीर आरोप

Younus Alvi

Nuh/Mewat

 

ओबीसी मोर्चाकांग्रेस ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व वित्त मंत्री हरियाणा कैप्टन अजय सिंह यादव शुक्रवार को नूंह जिला के बड़े गांव साकरस पहुंचे इस मौके पर उन्होंने हाथ से हाथ जोड़ो प्रोग्राम के तहत लोगो से मुलाकात कर कांग्रेस को नीतियों से अवगत कराकर पार्टी से जुड़ने का आह्वान किया।

 

इस मौके पर सैकड़ों जगह पर श्री यादव का फूलमाला और पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा की जब से केंद्र और परदेश में भाजपा सरकार आई हे महंगाई आसमान छू रही हैं बेरोजगारी चरम सीमा पर हे। विपक्ष के नेताओं को ईडी, सीबीआई आदि के छापे डलवाकर जेलो में डाला जा रहा है। विपक्ष को तोड़ने और कमजोर करने की कोशिश हो रही हे। नेताओ की बहन बेटियों के घरों पर छापे डाले जा रहे हे। आज चार सो रूपये का सिलेंडर 1100 का बिक रहा। किसान मजदूर, व्यापारी वर्ग सभी परेशान हे। देह और परदेश की जनता चुनाव का इंतजार कर रही हे। इस बार वोट की चोट से जनता भाजपा को सबक सिखाने का काम करेगी और हरियाना, मध्यपदेश सहित कई राज्यों को केंद्र से जनता भाजपा का सूपड़ा साफ करेगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व वित्त मंत्री हरियाणा कैप्टन अजय सिंह यादव ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में यह बात नहीं कही थी कि देश में गंदगी फैल रही है। मोदी जी ने कहा था कि मैंने 70 साल की गंदगी को साफ करना है। भ्रष्टाचार को दूर करना है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि जो हमारी संवैधानिक संस्थाएं हैं, चुनाव आयोग, ईडी, सीबीआई इत्यादि उनका गलत इस्तेमाल हो रहा है। देश आर्थिक संकट में है। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि देश में महंगाई है, जो संवैधानिक संस्थाएं हैं, वह स्वतंत्र नहीं रही हैं। न्यायपालिका को भी कहीं ना कहीं छेड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है। देश में जाति – धर्म, रंगभेद के नाम पर अगर भेदभाव करेंगे तो इसमें क्या गलत कहा है। हिंडनबर्ग की जो रिपोर्ट थी, उस पर बीबीसी के कार्यालय में छापा मारा था। उन्होंने कहा था कि गुजरात के अंदर लाशों को बिछाकर राजनीति की गई। उन्होंने कहा कि संस्थानों का निजीकरण किया जा रहा है। राहुल गांधी जी ने सच्चाई कही थी, इसलिए सच्चाई कड़वी होती है। ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के यहां बीमार होने के बावजूद भी उनसे 3 घंटे पूछताछ की गई। उनकी चार बेटियों से पूछताछ की गई। हमारे यहां बहन – बेटी की इज्जत की जाती है। बीआरएस के नेता की बेटी को दिल्ली बुलाकर पूछताछ की गई।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अंदरकर दिया, शरद पवार, अखिलेश यादव के यहां छापा मारा गया। विपक्ष का कोई नेता नहीं छोड़ा, यह विपक्ष के नेताओं को झुकाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इनसे कोई डरने वाला नहीं है। पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव के अलावा सभी विपक्ष के नेताओं ने कहा है कि हम विपक्ष की एकता करके 2024 में सरकार को तख्तापलट करेंगे। इस बार विपक्ष की एकता होगी और हरियाणा में ही नहीं बल्कि देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

कैप्टन बोले कि राष्ट्रीय चैनल ने जो स्टिंग ऑपरेशन किया था मैं उसकी ताइद करता हूं। गौरक्षक का काम गोली चलाना नहीं है, उसका काम गाय पालना है। पूर्व मंत्री ने कहा कि मैंने 20 गाय पाली हुई है, इसे गोपालक कहते हैं। यह काम पुलिस का है। जो स्टिंग ऑपरेशन किया है, उसके आधार पर जांच होनी चाहिए। अगर इस तरह का गलत काम हो रहा है तो लोकतंत्र के लिए खतरा है। बजरंग दल के लोग अपने हाथ में कानून लेना चाहते हैं। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। इस मामले की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करानी चाहिए, जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। कैप्टन ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम को पूरी सफलता मिल रही है। लोग बात को सुन रहे हैं और मान भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेवात की आवाम ने मुझे पिछले लोकसभा चुनाव में भी भारी वोटों से जीताकर भेजा था, सोहना विधानसभा में भी अच्छी बढ़त मिली थी।

इसलिए मेरा फर्ज बनता है कि जब समय आए तो यहां के लोगों से भी मिलना जुलना बदस्तूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं भाईचारे के तौर पर यहां आया हूं। सद्भावना के लिए आया हूं। साथ – साथ इलाके के लोगों का धन्यवाद करने के लिए कि जब देश में उल्टी लहर चल रही थी और उस समय भी भारी वोट कांग्रेस को दिया था। उन्होंने कहा कि इस बार बाकी के जो 6 विधानसभा सीटें गुरुग्राम लोकसभा में हैं, उनमें भी कांग्रेस को बढ़त मिलेगी और कांग्रेस गुरुग्राम लोकसभा सीट से जीत दर्ज करेगी। सांसद राव इंद्रजीत पर हमला करते हुए कहा कि ना शिक्षा, चिकित्सा के लिए काम किया। यूनिवर्सिटी नहीं बनवाई, रेल की सीटी नहीं बजाई। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश, कर्नाटक में सरकार बनेगी। छत्तीसगढ़ में सरकार रिपीट होगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुकाबला है, लेकिन पलड़ा कांग्रेस का ही भारी है, वहां भी कांग्रेस की सरकार रिपीट करेगी। लोग महंगाई से तंग हैं, बेरोजगारी से तंग है। लोगों के अंदर आक्रोश है, किसान को उसकी फसलों का मूल्य नहीं मिल रहा। इन सब बातों को लेकर हम पूरी तरह से आश्वस्त है कि इस बार सरकार कांग्रेस की बनेगी।


उन्होंने कहा कि संगठन में जल्दी ही बड़ा बदलाव होगा। रायपुर में जो अधिवेशन हुआ था, उसमें 50 फ़ीसदी युवाओं को संगठन में पद देने की बात हुई थी। ओबीसी तथा एससी – एसटी इत्यादि वर्ग के लोगों को भी प्राथमिकता दी जाएगी। कांग्रेस की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को खत्म किया जाएगा। जातिगत जनगणना कराई जाएगी, इसके अलावा भी समाज के हित में बड़े फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने सरपंचों के चल रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि जिन सरपंचों में लठ लगे हैं, वह 1 साल तक इनको भूलेंगे नहीं और ना ही कर्मचारी भूलेंगे। उनके निशान शरीर पर जल्दी से नहीं जाएंगे, इसलिए आने वाले 2024 में भाजपा को नतीजा भुगतना पड़ेगा। पूरे देश के कर्मचारी, किसान, व्यापारी सब परेशान हैं, इसलिए बदलाव की बयार आएगी।

 

बाइट :- कैप्टन अजय सिंह यादव पूर्व वित्त मंत्री हरियाणा एवम ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस
संवाददाता यूनुस अल्वी नूंह मेवात

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website