Khabarhaq

-आरोपी को पकडने पुन्हाना आई फरीदाबाद पुलिस के साथ मारपीट कर मुख्य आरोपी को भी छुड़ाया -बंधक बनाया, कागजात, मोबाइल, पर्स लूटे, वाहन भी तोडे, पांच पुलिसकर्मी घायल, -मुख्य आरोपी -16 नामजद सहित 65 के खिलाफ एक दर्जन अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार -पुन्हाना थाने के गांव गोकलपुर का मामला

Advertisement

-आरोपी को पकडने पुन्हाना आई फरीदाबाद पुलिस के साथ मारपीट कर मुख्य आरोपी को भी छुड़ाया
-बंधक बनाया, कागजात, मोबाइल, पर्स लूटे, वाहन भी तोडे, पांच पुलिसकर्मी घायल,
-मुख्य आरोपी
-16 नामजद सहित 65 के खिलाफ एक दर्जन अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार
-पुन्हाना थाने के गांव गोकलपुर का मामला

फोटो-पुन्हाना अस्पताल में इलाज के दौरान पुलिसकर्मी
फोटो पुन्हाना थाना प्रभारी अरविंद कुमार

यूनुस अलवी 
पुन्हाना/मेवात

नूंह जिले के थाना पुन्हाना के गांव गोकलपुर में ट्रैक्टर चोरी के एक आरोपी को पकडना फरीदाबाद पुलिस को उस समय भारी पड गया जब पुलिस आरोपी को पकड़कर अपने साथ लेकर चलने लगी। आरोपी के शोर मचाने पर परिजनों ने पुलिस कर्मचारियों पर पथराव, लाठी, डंडे व अवैध हथियार से हमला कर आरोपी को भी पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया। आरोपियों ने पुलिस कर्मचारियों से कागजातों की फाईल, मोबाइल फोन, आई कार्ड व पर्स तक लूट लिए। पुलिस कर्मचारियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। मारपीट और पथराव में जहां 5 पुलिस कर्मचारी घायल हो गए वहीं आरोपियों ने पुलिस की गाडी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घायलों को पुन्हाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दाखिल कराया जहां उनका देर रात तक इलाज चला। घटना बुधवार देर शाम की है।
पुन्हाना पुलिस ने फरीदाबाद अपराध शाखा उंचा गांव के सब इंस्पेक्टर जलालुद्दीन की षिकायत पर गांव गोकलपुर थाना पुन्हाना जिला नूंह निवासी सफी, वसीम, याकूब, अतिया, हरिजाना, मन्ना, साजिद, इम्तियाज, जहीर, साहून, साकिर, इरसाद, नसरुद्दीन, जुम्मी और अजहरुद्दीन के अलावा 50 अन्य आरोपियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जान से मारने की कोशिश करने, सरकारी कागजात व पर्स लूटने, बंधक बनाने, वाहनों को तोडने सहित एक दर्जन अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाष षुरू कर दी है। पुलिस पर आरोपियों द्वारा हमला करने से इलाके में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से एक ट्रैक्टर चोरी हो गया था। इस मामले में पुलिस ने तालीम पुत्र कोले खान निवासी गांव गोकुलपुर थाना पुन्हाना नूंह को गिरफ्तार किया था। आरोपी तालीम न पुलिस को बताया कि उसने चोरी किया गया ट्रैक्टर ट्रॉली को अपने गांव के अजरूददीन पुत्र सफी को एक लाख 40 हजार रुपये में बेच दिया था।

इसी मामले में अपराध शाखा ऊँचा गांव फरीदाबाद से एसआई जमालुदीन के नेतृत्व में दो दर्जन पुलिसकर्मी आरोपी अजरूददीन को गिरफ्तार करने गांव गोकलपुर पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपी अजहरुद्दीन पुत्र सफी को गांव के ही एक डॉक्टर की दुकान से काबू कर लिया। पुलिस टीम जैसे ही आरोपी को लेकर चलने लगी तो आरोपी ने शोर मचा दिया। अजरूददीन की आवाज सुनकर करीब 6 दर्जन आदमी व औरतों ने पुलिस पार्टी को चारों तरफ से घेर लिया। आरोपी शोर मचाकर कहने लगे कि सभी को मारो आज कोई जिंदा बचकर नहीं जाना चाहिए। उनके बाद कुछ आरोपियों ने हाथ में लाठी डंडे व कुछ के हाथ में देशी कट्टे लहराते हुए पुलिस पर जान से मारने की नीयत जान लेवा हमला और पथराव कर दिया।

मारपीट व पथराव के दौरान पांच पुलिस कर्मचारी घायल हो गये। पथराव के दौरान आरोपियों ने पुलिस की गाडी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागते रहे। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस कर्मचारियों के पास रखी कागजातों की फाइल, आई कार्ड, मोबाइल फोन, तक लूट लूट लिए। और कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक भी बना लिया।
घायल पुलिस कर्मचारियों को पुन्हाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दाखिल कराया जहां उनका देर रात तक इलाज चलता रहा। घटना की सूचना मिलते ही फरीदाबाद क्राइम ब्रांच एसीपी सुरेंद्र सोरान पूरे दलबल के साथ पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों का हालचाल जाना।

क्या कहते हैं पुलिस थाना प्रभारी
पुन्हाना थाना प्रभारी अरविंद कुमार का कहना है कि फरीदाबाद अपराध शाखा उंचा गांव के सब इंस्पेक्टर जलालुद्दीन की शिकायत पर गांव गोकलपुर थाना पुन्हाना जिला नूंह निवासी सफी, वसीम, याकूब, अतिया, हरिजाना, मन्ना, साजिद, इम्तियाज, जहीर, साहून, साकिर, इरसाद, नसरुद्दीन, जुम्मी और अजहरुद्दीन के अलावा 50 अन्य आरोपियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जान से मारने की कोशिश करने, सरकारी कागजात व पर्स लूटने, बंधक बनाने, वाहनों को तोडने सहित एक दर्जन अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाष शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। वहीं घालय पुलिसकर्मी अब फरीदाबाद अपना इलाज करा रहे हैं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website