Khabarhaq

जिला नूंह पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान को जिला नूंह पुलिस ने किया सार्थक साबित –

Advertisement

यूनुस अलवी

जिला नूंह पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान को जिला नूंह पुलिस ने किया सार्थक साबित –

श्री वरुण सिंगला पुलिस अधीक्षक नूंह ने रात भर सडकों पर स्वयं संभाला मोर्चा –

नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध शराब बेचते 04, सट्टा खाईवाली करते 07 व 04 उद्धघोषित अपराधी, 01 शातिर चोर, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के जुर्म मे 02, सार्वजिनक स्थान पर हुडदंग मचाने के जुर्म मे 05, अवैध हथियार रखने के जुर्म 01 व अन्य प्रकार की संगीन वारदातों मे वांछित 04 अपराधी सहित करीब 3 दर्जन आरोपियों को किया गिरफ्तार ।


इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूंह श्री वरुण सिंगला के नेतृत्व में एक विशेष अभियान चलाया गया जिसमें आधुनिक हथियारो, बुलेट प्रुफ जैकेटों व अन्य साजो-सामान से लैस 13 पुलिस टीमों का गठन कर 25 सम्पति विरुध अपराध के पी0ओ0 / बेल जम्परों के घरों/ठिकानो पर रेड की गई । जो रेड के दौरान इस्लाम पुत्र नबकस निवासी सिरौली को गिरफ्तार किया गया बाकि अन्य अपराधि अपने घरों पर हाजिर नहीं मिले । रेड के दौरान अपराधियों के घरों से कुछ अहम दस्तावेज व महत्वपूर्ण जानकरी प्राप्त हुई है । जिससे इनको जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा ।
माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार चलाये गये नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नूंह श्री वरुण सिंगला के दिशा-निर्देशों पर जिला पुलिस द्वारा नाकाबन्दी व चैंकिग की गई ।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि जिला नूंह पुलिस द्वारा दिनांक 20/21.05.2023 की रात्रि 10.00 से सुबह 04.00 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया । इस अभियान के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने इलाकों में गश्त की । साथ ही विभिन्न स्थानों का चयन कर नाकेबंदी और होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया । इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई ।
पुलिस अधीक्षक नूंह ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री पी.के. अग्रवाल के दिशा-निर्देशानुसार स्पेशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया । पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि इस अभियान का उद्देश्य जनता को तंग नहीं बल्कि सुरक्षित करना है और आम लोग भी जांच में सहयोग करें । इस अभियान के पीछे उद्देश्य यह भी है कि जो अपराधी रात के समय वारदात को अंजाम देने निकलते हैं वह काबू आ जाते हैं । इस तरह सड़क पर पुलिस की उपस्थिति कई तरह की गतिविधियों को रोकने के काम आती है । पुलिस का सड़क पर होना आम आदमी को सुरक्षा का एहसास दिलाता है । नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस ने काफी सफलताएं हासिल की हैं । इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में गश्त पर मौजूद रहे । जिला के विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके 62 स्थानों पर नाकाबन्दी की गई व 43 पुलिस पैट्रोलिंग पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई तथा 1556 वाहनों की गहनता से जाँच की गई । यातायात के नियमों का पालन न करने वाले 252 वाहनों के चालान किए गए । नाईट डोमिनेशन के दौरान होटल, धर्मशाला, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया गया । इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की भी गहनता से चैंकिग की गई । बाजार व सुनसान जगह चिन्हित करके पैदल गश्त की डयुटियाँ लगाई गई । जिला में तैनात सभी राईडर/पीसीआर द्वारा प्रभावी रूप से गश्त की गई । महिला पुलिस भी गश्त व नाकाबन्दी के दौरान हाजिर रही ।

नाइट डोमिनेशन के दौरान कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस ने अवैध शराब बेचनें वालों के 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर करीब 41 बोतल देशी अवैध शराब 4 बोतल अग्रेजी शराब बरामद की । सट्टा खाई वाली करने वाले 7 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 25,410 /- रुपए बरामद कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । नाइट डोमिनेशन के दौरान 1 शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से 1 चोरी की मोटर साईकिल को बरामद किया, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के जुर्म मे 02, सार्वजिनक स्थान पर हुडदंग मचाने के जुर्म मे 05, अवैध हथियार रखने के जुर्म 01 आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1 देशी कट्टा व 1 जिंदा रौंद बरामद किया व अन्य प्रकार की संगीन वारदातों मे वांछित 04 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।
पुलिस प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुये बतलाया कि पुलिस अधीक्षक जिला नूंह को नशा मुक्त व अपराध मुक्त करने में लगातार प्रयासरत हैं और उनके दिशा-निर्देश में जिला नूंह पुलिस असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने की कवायद में पूरी तरह से जुटी हुई है । पुलिस अधीक्षक ने आमजन से भी अपील की है कि जिला नूंह को नशा मुक्त वा अपराध मुक्त बनाने में पुलिस का सहयोग करें ।

पुलिस प्रवक्ता, नूंह ।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website