Khabarhaq

हज यात्रा बस पर पथराव, कई हाजी घायल, 6 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisement

हज यात्रा बस पर पथराव, कई हाजी घायल, 6 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ख़बर हक़ 

कोटा (राजस्थान).

राजस्थान के कोटा से जयपुर जा रही हज बस यात्रा पर पथराव का मामला। जिले में कुन्हाड़ी इलाके में हज यात्रियों से भरी बस पर पथराव का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि विवाद बाइक अड़ने की बात को लेकर शुरू होना बताया जा रहा है। विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपियों ने अचानक से बस पर पथराव करना शुरू कर दिया. बाद में समुदाय विशेष के लोग भी घटना स्थल पर पहुंच गए. हज यात्रियों के बस पर पथराव की घटना से गुस्साए लोगों ने कुछ देर के लिए रास्ता जाम कर दिया था. हालत की गंभीरता को समझते हुए राजस्थान पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

कोटा एसपी शरद चौधरी ने बताया कि घटना 24 मई देर रात की है. इस मामले में 25 मई को ही रिपोर्ट परिवादी श्रीपुरा निवासी कामिल अहमद भिश्ती ने दी थी. जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दर्ज रिपोर्ट के अनुसार बूंदी रोड पर मेनाल रोड के सामने 7 से 8 आरोपी बाइक पर सवार होकर आए. उन्होंने पहले बस को घेर लिया और फिर उस पर पत्थरों से हमला कर दिया. यहां से गाड़ी को आगे बढ़ाने पर केशोराय पाटन तिराहे पर कार से आए कुछ लोगों ने बस को रोक लिया. उसके बाद पत्थरों, लाठी-डंडो और सरिया से बस पर हमला किया गया. इस घटना में कुछ हज यात्री भी घायल हुए हैं. घटना के वक्त बस में करीब 25 से 30 पुरूष, महिलाएं और बच्चे सवार थे. सभी को पूरी तरह से समझाने बुझाने की बात रिपोर्ट में बताई गई है. इसके अलावे पीछे से आ रही रोडवेज की बस पर भी इन लोगों ने पथराव किया था

एसपी ने बताया कि इस मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिसमें पहला मुकदमा कामिल की तरफ से जानलेवा हमला और तोड़फोड़ का है. वही दूसरा मुकदमा रोडवेज बस चालक की तरफ से सरकारी संपत्ति को नुकसान और तोड़फोड़ का है. इन बसों पर पथराव और तोड़फोड़ की घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग केशोराय पाटन तिराहे पर एकत्रित हो गए थे. यहां पर बस को आगे भी नहीं जाने दे रहे थे. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच बचाव करते हुए किसी तरह से रास्ता खुलवाया.

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में महेश सुमन, सुनील सुमन, अनिल सैनी, राहुल उर्फ कालू सैनी, रोहित व नवीन पाचांल है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी बाइक से जा रहे थे. इस दौरान बस चालक ने अचानक से उन्हें ओवरटेक किया. जिसमें बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त होते बाल बाल बचे थे. इसी बात से आक्रोशित होकर ही उन्होंने आगे जाकर बस को रुकवाया और पथराव करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने ड्राइवर के साथ भी मारपीट की. गिरफ्तार सभी आरोपी कोटा जिले के कुन्हाड़ी और नयाखेड़ा इलाके के रहने वाले हैं.।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website