Khabarhaq

बड़ा भाई और मां नाबालिग की जबरन करा रहे थे शादी, पिता ने पुलिस को सूचना देकर रूकवाई

Advertisement

बड़ा भाई और मां नाबालिग की जबरन करा रहे थे शादी, पिता ने पुलिस को सूचना देकर रूकवाई

: रविवार को राजस्थान जानी थी बारात

: महिला सरंक्षण एंव बाल विवाह निषेध अधिकारी व पुलिस भी मौके पर पहुंची

चित्र परिचय : घीड़ा गांव में शादी को रूकवाते हुए महिला सरंक्षण एंव बाल विवाह निषेध के अधिकारी।

यूनुस अलवी:

 

उपमंडल के गांव घीड़ा में बड़ा भाई व मां नाबालिग युवक की जबरन शादी करा रहे थे। जिसके विरोध में पिता ने आकर पुलिस व महिला सरंक्षण एंव बाल विवाह निषेध अधिकारी को सूचना देकर शादी रूकवा दी। रविवार को राजस्थान के एक गांव में बारात जानी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घीड़ा गांव में एक नाबालिग की शादी हो रही थी। जिसको रूकवाने के लिए इसकी सूचना पिता ने महिला सरंक्षण एंव बाल विवाह निषेध अधिकारी व पुलिस को दी। सूचना पाकर महिला सरंक्षण एंव बाल विवाह निषेध अधिकारी मधु जैन पुलिस को लेकर मौके पर पहुंची। जहां पर युवक के आयु से संबंधित कागजात चैक किए तो युवक की उम्र 19 वर्ष पाई गई। जिसके बाद शादी को रूकवाने के साथ ही स्वजनों से शादी ना करने का हलफनामा लिया गया और शादी करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। युवक की बारात रविवार को राजस्थान के गांव तिजारा जानी थी।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

भारत की सबसे उम्र दराज मेवात की 99 वर्षीय असगरी और 98 वर्षीय चंद्री हज के लिए मदीना रवाना। • बुजुर्ग हज्जन को पूरे सम्मान के साथ हज कमेटी इंडिया ने विदा किया गयासा • मान्य किराए के बावजूद बुजुर्ग हज्जन को विमान मे बिजनेस क्लास की प्रथम सीट दी गई

Please try to copy from other website