Khabarhaq

9 सालों में भाजपा ने मेवात को कुछ नहीं दिया, मुख्यमंत्री खो चुके हैं जनता का विश्वास: सीएलपी नेता चौधरी आफताब अहमद

Advertisement

9 सालों में भाजपा ने मेवात को कुछ नहीं दिया, मुख्यमंत्री खो चुके हैं जनता का विश्वास: आफताब अहमद

 

यूनुस अल्वी

नूंह/मेवात 

मंगवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मेवात के फिरोजपुर झिरका में रैली को लेकर कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह से एक प्रैस विज्ञप्ति जारी कर तीखे सवाल उठाए हैं। विधायक आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री से सवाल में कहा है कि मुख्यमंत्री बताएं कि उन्होंने बीते नौ सालों में मेवात की आवाम के लिए क्या कार्य किए हैं। मामला चाहे प्रदेश के विकास का हो या कानून व्यवस्था का, सरकार पूरी तरह से फैल साबित हुई है। प्रदेश में कभी जातीय आधार पर तो कभी धार्मिक आधार पर सामाजिक तानाबाना इस सरकार में प्रभावित भी हुआ जो सरकार की प्रशासनिक फैलियर की निशानी है। अल्पसंख्यक समुदाय, दलितों, पिछड़ों के हितों की रक्षा करने में प्रदेश सरकार विफ़ल रही है। गुड़गांव नमाज प्रकरण में भी सरकार का रवैया ठीक नहीं रहा था।

 

 

विधायक आफताब अहमद ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड को क्यों सरकार तबाह करने पर तुली हुई है, स्वयं विधायक आफताब अहमद ने कालेज गेट पर धरना-प्रदर्शन दिया, डीसी से लेकर

स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों व सीएम तक मामला उठाया लेकिन सरकार कोई कदम उठाती नजर नहीं आई। कांग्रेस विधायक दल उप नेता ने दोनों कांग्रेस स्थानीय विधायकों संग मुख्यमंत्री से नूंह में बैठक में रेडियोलॉजिस्ट की मांग की थी, डाक्टर, दवाईयों, सुविधाओं की मांग रखी थी, मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था लेकिन आज तक मांग पूरी नहीं की गई।

 

 

मरीजों को बचाने के लिए बनाया गया मेडिकल कॉलेज खुद मौत की चपेट में पहुंच गया है और ये खुद नहीं मर रहा बल्कि भाजपा जजपा सरकार इसे मार रही है। कांग्रेस सरकार ने 100 सीटों का डेंटल कॉलेज भी यहां मंज़ूर किया था। फिर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ और भाजपा जजपा सरकार ने आज तक डेंटल कॉलेज की एक ईंट नहीं रखी।

 

 

विधायक आफताब अहमद ने राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के नूंह से अलवर बार्डर तक फोरलेन के काम को भाजपा सरकार ने नौ साल से रोक रखा है, हजारों लोग सड़क दुर्घटना में मारे गए हैं लेकिन भाजपा जजपा सरकार को कोई फिक्र नहीं है। बता दें कि कांग्रेस सरकार में इस मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देकर गुड़गांव से नूंह तक फोरलेन किया गया लेकिन सत्ता परिवर्तन पर काम रोक दिया गया।

 

 

विधायक आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि भाजपा जजपा सरकार ने सालाहेड़ी केंद्रीय विद्यालय को, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल छपेडा को क्यों रोका हुआ है, मेवात कैनाल परियोजना को क्यों लटकाया हुआ है जबकि स्वयं मुख्यमंत्री चुनावों में इसका शिलान्यास करते रहते हैं, विश्वविद्यालय की स्थापना मेवात में क्यों नहीं हुई, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर को क्यों रोका गया, कोटला झील के आगे के कार्य को क्यों भाजपा ने रोका हुआ है, यूनानी मेडिकल कॉलेज का काम साल भर से बंद पडा है, पुन्हाना होडल बडकली मार्ग, नूंह होडल रोड, नूंह पलवल रोड का सुधारीकरण, चौड़ीकरण क्यों नहीं हो रहा, नूंह जिला मुख्यालय पर हुड्डा के सेक्टर क्यों अटके हुए हैं, मेवात कैडर के तहत शिक्षक भर्ती क्यों नहीं कराई जा रही है और क्यों शिक्षकों की कमी को प्राथमिकता पर पूरा नहीं किया जा रहा।

 

विधायक आफताब अहमद ने मेवात की शिक्षा प्रणाली को खराब करने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सवाल पूछा कि मेवात कैडर के अंतर्गत शिक्षकों को मेवात से अन्य जिलों में क्यों भेजा गया जबकि मेवात में शिक्षकों का अकाल है और स्कूलों में बिना शिक्षक ताला डालने की घटनाएं सामने आई हैं। बेहद कम वेतनमान पर अस्थाई शिक्षकों को लगाया गया जिनका समय समाप्त होने को है ऐसे में जिले की शिक्षा प्रणाली कैसे सुधर सकती है।

 

 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल मेवात सहित प्रदेश की तीन करोड आवाम का विश्वास खो चुके हैं क्योंकि वो खुद की घोषणाएं पूरी नहीं कर सके और जनहित के कार्यों को तरजीह ना देने के कारण आज भाजपा जजपा सरकार पूरी तरह से फैल हो गई है। किसान आज एमएसपी, खाद, बिजली के लिए तरस रहे हैं। दो सालों से खराब हुई फसल का मुआवजा तक सरकार ने किसानों को नहीं दिया है।

देश में सबसे अधिक युवा बेरोजगारी से हरियाणा में प्रभावित हैं और उनका भविष्य सुरक्षित हाथों में नहीं है। आमजन महंगाई से त्रस्त है और त्राहि त्राहि कर रहे हैं, डीजल पैट्रोल रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं।

 

विधायक आफताब अहमद ने सवाल पूछा है कि भाजपा क्यों आम जन के मुद्दों को सुलझाने के बजाए समाज में ध्रुवीकरण करने का प्रयास करती है। अगर मेवात का विकास भाजपा जजपा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्राथमिकता नहीं है तो फिर मेवात में रैलियों में आकर खोखले वायदों का ओचित्य क्या है।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि वो मेवात की अनदेखी बंद करें और यहां की आवाम की मांगों को पूरा करने का कार्य करें जो उनकी जिम्मेदारी बनती है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website