Khabarhaq

गेस्ट टीचर का जगाधरी में शिक्षा मंत्री के आवास पर हल्ला बोल*, पुलिस और गेस्ट टीचरों के साथ हुई भिड़ंन्त

Advertisement

*गेस्ट टीचर का जगाधरी में शिक्षा मंत्री के आवास पर हल्ला बोल*, पुलिस और गेस्ट टीचरों के साथ हुई भिड़ंन्त

Khabar haq

Jagadhri,

*हरियाणा सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध आज 25/12/21 को पड़ाव के तहत हरियाणा के कोने कोने से हज़ारों गेस्ट टीचर इक्ट्ठे हुए। सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध गेस्ट टीचर में भारी रोष है। सरकार वादे पर वादा कर मुकर रही है। उसी कड़ी में आज गेस्ट टीचर शिक्षा मंत्री आवास जगाधरी में इक्ट्ठे हुए।

हरियाणा के गेस्ट टीचर ने गेस्ट टीचर को नियमित करने के लिए एक्ट में संशोधन करने की मांग के लिए 05/09/21 को शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया गया। उस दिन के बाद 08/09/21 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से गेस्ट टीचर की मीटिंग हुई, जिसमे गेस्ट टीचर के शिष्टमंडल ने एक्ट में संशोधन कर गेस्ट टीचर को नियमित करने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने एक्ट में संशोधन करने की बजाए गेस्ट टीचर को बेसिक वेतन, मेडिकल व LTC सहित सेवा नियम बनाने की बात 30/10/21 तक पूरा करने की बात मानी।

लेकिन तीन महीने बीतने के बाद भी वादा पूरा नहीं किया। हरियाणा सरकार का यह पहला मौका नहीं इससे पहले भी खट्टर सरकार सार्वजनिक रूप से घोषणा कर मुकरी है। 2014 में चुनावी घोषणा पत्र अनुसार नियमित करने, 2018 में मैना यादव के मुंडन के समय गेस्ट टीचर को समान वेतन की घोषणा की, इन दोनों मोकों व तीसरी बार अब 30/10/21 तक बेसिक वेतन सहित अन्य लाभ देने का वादा कर मुकर गई। सरकार की बार बार की वादा खिलाफी के विरुद्ध गेस्ट टीचर में भारी रोष है, उसी कड़ी में आज 25/12/21 को शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका गया। गेस्ट टीचर संघर्ष समिति की राज्य प्रधान मैना यादव ने कहा की यदि सरकार समय रहते गेस्ट टीचर को नियमित नही करती तो गेस्ट टीचर अपने रोजगार के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं जिसकी पूरी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी।

इस अवसर पर पारस शर्मा, राज कुमार कालीरमन, राधा कृष्ण झोरड़, राजीव चंदा खेड़ी, प्रीतम पलवल, हरदीप गिल, प्रदीप बतान, नितिन लांबा, रघु वत्स, परवीन सिवाच, इकबाल सैनी, सुभाष खटाना, नवनीत बाजवा, डिंपल, मोनिका गुप्ता, कर्मवीर जागलान, विजय पाल गुरुग्राम, गुरु दत्त शास्त्री, सुशील ढुल, जयदीप फतेहबाद, परविंदर पंचकुला, राजेश मलिक, संजय तोशाम, रमेश चहल, नरेंद्र संधू, नरेंद्र जींद, नरेश रेवाड़ी, रामेशवर अंबाला, सुनिल गुरग्राम, सुनील डागर, आज के धरने को सतनाम सिंह हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ व बृज मोहन सर्व कर्मचारी संघ ने अपना समर्थन दिया।*

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website