Khabarhaq

प्रदेश स्तरीय सम्मान- -डीईईओ रहमान को सीएम ने अटलबिहारी सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया

Advertisement

प्रदेश स्तरीय सम्मान-
-डीईईओ रहमान को सीएम ने अटलबिहारी सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया
-जीरो ड्रॉप आउट मिशन में बेहतरीन कार्य करने पर लिय पुरस्कार मिला
-मेवात और शिक्षा विभाग में खुशी की लहर
-डाक्टर अब्दुल रहमान प्रदेश स्तरीय शिक्षक सम्मान से भी नवाजे जा चुके है।

फोटो-मुख्यमंत्री मनोहर लाल डा अब्दुल रहमान को पुरस्कार से सम्मानित करते हुये

यूनुस अलवी

ख़बर हक़
मेवात
नूंह जिला के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी डा अब्दुल रहमान को जीरो ड्रॉप आउट मिषन में बेहतरीन कार्य करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को पंचकूला में अटल बिहारी सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया है। इस सम्मान से मेवात के शिक्षा विभाग और मेवात के लोगों में खुषी की लहर है। डा अब्दुल रहमान हरियाणा में मेव समाज से पहले एचईएस-1 ग्रेड हरियाणा के पहले अधिकारी है। इससे पहले 2012 में रहमान को प्रदेष षिक्षक अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। अब्दुल रहमान नूंह और प्रदेष में बतौर प्रिंसीपल, बीईओ, एसडीईओ, डीपीसी, डिप्टी डीईओ के पद पर कार्यत रहे चुके है। फिलहाल वह नूंह जिला के जिला मौलिक षिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यत हैं।

डा रहमान को मिले सम्मान पर खुषी जताते हुये अध्यापक कुसुम मलिक, मास्टर नाज़िम आज़ाद, प्रिंसीपल गिर्राज के अलावा मेवात कारवाँ जन संगठन के डा अषफाक आलम, हमारा अधिकार मोर्चा के संरक्षक सरपंच फजरूद्दीन बेसर कहा कि डा रहमान मेवात की षान है। उन्होने ड्राप आउट मिशन चलाने में अहम भूमिका अदा कर मेवात से काफी बच्चों को स्कूल में भिजवाने का सराहनीय कार्य किया है।

डाक्टर अब्दुल रहमान का कहना है कि जिला उपायुक्त षक्ति सिंह के मार्ग दर्षन में उन्होने ड्राप आउट मिशन मेवात चलाया। उन्होने बताया कि पहले मेवात में बच्चों को ड्राप आउट मिशन काफी ज्यादा था जिसको वह अपने अधिकारियों और अध्यापकों के सहयोग से जीरो ड्राप आउट पर लेकर आये है। उन्होने कहा आज उन्हें जो सम्मान मिला है उससे वह काफी खुषी हैं और आगे ज्यादा कार्य करने का होंसला मिला है।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website