Khabarhaq

नोक्षम चौधरी को मुस्लिम बहुल्य विधानसभा क्षेत्र मलेरकोटला पंजाब का प्रभारी बनाया

Advertisement

नोक्षम चौधरी को मुस्लिम बहुल्य विधानसभा क्षेत्र मलेरकोटला पंजाब का प्रभारी बनाया
-पीर हज़रत शेख़ की दरगाह पर चादर चढ़ाकर जीत की उम्मीद से की षुरूआत

यूनुस अलवी

ख़बर हक़, मेवात

पंजाब के मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र मलेरकोटला का नोक्षम चौधरी का प्रभारी बनाया गया। भाजपा पार्टी ने मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र पर किसी मुस्लिम की बजाये पुन्हाना से भाजपा की टिकिट पर चुनाव लड चुकी नौक्षम चौधरी पर भरोसा जताया है। भाजपा के मजबूत दावेदार और हरियाणा वक्फ बोर्ड के राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त चेयरमैन रहे रहीश खान का टिकट काटकर हासिल करने वाली नोक्षम चौधरी ने धमाकेदार राजनीति में प्रवेष किया था।
नोक्षम चौधरी को पंजाब मलेरकोटला विधानसभा का प्रभारी बनाये जाने से मेवात में उनके समर्थकों में खुषी की लहर है। नोक्षम चौधरी ने षनिवार को मलेरकोटला स्थित पीर हज़रत शेख़ की दरगाह पर चादर चढ़ा और दुआ मांगकर षुरूआत कर दी है। नोक्षम ने दावा किया है कि मलेरकोटला कांग्रेस का गड़ रहा हैं यहां पर हमेषा कांग्रेस का ही विधायक बना है। लेकिन इस बार उलटफेर होगा और यहां से पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनायेगी वह जीतकर कांग्रेस के गढ़ को तोडने का काम करेगा।

 


फोटो- पीर हज़रत शेख़ की दरगाह मलेरकोटला में दुआ मांगती नौक्षम चौधरी

आपको बता दें कि नोक्षम चौधरी मूलरूप से पुन्हाना खंड के गांव पैमाखेडा की रहने वाली है। उनके पिता सेवानिवृत सैषन जज है। और मां मुलरूप से पंजाब में एक बडे राजनेतिक घराने से ताल्लुक रखती हैं और फिलहाल हरियाणा सरकार में एडीसी पद पर कार्यत है। नोक्षम चौधरी बेबाग अंदाज में अपनी बात रखने को जानी जाती है। वह कई बार भाजपा पार्टी की लाईन से हटकर पर भी मुस्मिलों और मेवात का पक्ष मजबूती से रखती रही है। भले ही कोई भी नेता मेवात को बदनाम करने की कोषिस करता है लेकिन वह मेवात के पक्ष में हमेषा खडी रहती हैं। मेवात में नोक्षम चौधरी को दोनो समाज के लोग सम्मान करते है। लगता है भापजा पार्टी ने नोक्षम चौधरी की सेकूलर छवि को देखते हुऐ मलेरकोटला विधानसभा की जिम्मेदारी सौंपी है। अब ये तो समय ही बतायेगा क्या नोक्षम पार्टी के मिषन में सफल हो पाती हैं या नहीं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website