Khabarhaq

*राजस्थान के सीकर में जेजेपी का बजा डंका, लाखों की उपस्थिति में विधानसभा चुनावों का शंखनाद* *प्रदेश में निजी क्षेत्र मे लागू करेंगे 75 प्रतिशत आरक्षण-डा. अजय चौटाला* *…मेह थारा, थेह म्हारा, मिल गे लड़ागां राजस्थान के युवाओं की लड़ाई-डा. अजय चौटाला* *राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री किसान का बेटा होगा -दुष्यंत चौटाला* *जेजेपी की चाबी से खुलेगा राजस्थान विधानसभा का ताला : दुष्यंत चौटाला

Advertisement

*राजस्थान के सीकर में जेजेपी का बजा डंका, लाखों की उपस्थिति में विधानसभा चुनावों का शंखनाद*

*प्रदेश में निजी क्षेत्र मे लागू करेंगे 75 प्रतिशत आरक्षण-डा. अजय चौटाला*

*…मेह थारा, थेह म्हारा, मिल गे लड़ागां राजस्थान के युवाओं की लड़ाई-डा. अजय चौटाला*

*राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री किसान का बेटा होगा -दुष्यंत चौटाला*

*जेजेपी की चाबी से खुलेगा राजस्थान विधानसभा का ताला : दुष्यंत चौटाला*

 

यूनुस अलवी

सीकर/राज, 25 सितंबर।

हरियाणा से आकार में तीन गुना बड़े और रणबांकुरों की धरा राजस्थान के सीकर शहर में आज जननायक जनता पार्टी (जेजेपी)ने विधानसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया। सीकर के खेल स्टेडियम में उमड़ी लाखों की भीड़ से उत्साहित जेजेपी नेताओं ने एक सुर में कहा हरियाणा की तरह राजस्थान विधानसभा क ा ताला भी जेजेपी की चाबी से खुलेगा। पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्व. देवीलाल के 110 वें जन्मदिवस पर आयोजित इस रैली में भारी भीड़ जुटा कर एक ओर जहां जेजेपी ने राजस्थान की सियासत में बिग एंट्री कर दी है वहीं दूसरी ओर राजस्थान के अन्य राजनीतिक दलों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है। सीकर रैली में राजस्थान के कोने-कोने से उत्साह के बड़ी संख्या में युवा, किसान व महिलाएं पहुंची वहीं हरियाणा से भी अपने जननायक को श्रद्धाजंलि देने वालों की संख्या उल्लेखनीय थी। राजस्थान में 2023 के दिसंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जननायक स्व. देवीलाल की कर्म भूमि सीकर की धरा पर जेजेपी की बड़ी रैली से राजस्थान की राजनीति में हलचल पैदा होना स्वाभाविक है।

उधर 2018 में अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी हरियाणा में 10 विधायकों के साथ भाजपा के साथ मिलकर गठबधंन सरकार चला रही है और युवा आईकॉन दुष्यंत चौटाला हरियाणा के उपमुख्यमंत्री हैं। अब जेजेपी ने राजस्थान की सियासत में कदम रख दिया है। सीकर के खेल मैदान में किसान विजय सम्मान दिवस के रूप में आयोजित इस रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि सीकर उनके दादा स्व. देवीलाल की कर्मभूमि रही है वहीं राजस्थान की जनता ने उन्हें दातारामगढ़ और नोहर से चुनाव जीता कर दो बार विधानसभा में भेजा है। मैं इसके लिए ताउम्र राजस्थान की जनता सम्मानीय जनता का आभारी रहूंगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सियासत में बदलाव करने का जनता के पास सुनहरा मौका आया है। यहां उमड़ी तीन लाख से अधिक की भारी भीड़ से साबित हो गया है कि वीर तेजा जी महाराज की धरा की जनता इस बार राजस्थान की कमान किसान के हाथ में देने को आतुर दिखाई देती है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने मंच से ऐलान किया कि राजस्थान की सत्ता में जेजेपी के आने पर यहां का किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग न केवल खुशहाल होगा बल्कि हरियाणा की तर्ज पर रास्थान के युवाओं को भी निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे। कृषि सुधारीकरण के कदम उठाने के साथ साथ उद्योगों क ो बढ़ावा दिया जाएगा। सत्ता में आने पर राजस्थान में भी हरियाणा की तर्ज पर 25 एकड़ भूमि पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित किए जाएंगे। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला व हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दोपहर एक बज कर 25 मिनट पर मंच पर पहुंचे तो पांडाल जननायक स्व. देवीलाल अमर रहे के गूंज उठा और राजस्थान के युवाओं ने सीएम आया, सीएम आया के नारे लगा कर उनका स्वागत किया। रैली में राजस्थान की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और राजस्थान की सियासत में महिलाओं की सक्रियता बढ़ती दिखी।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच सबसे पहले वीर तेजा जी महाराज को नमन किया। उन्होंने मंच से कहा कि राजस्थान विधानसभा के दरवाजे का ताला भी जेजेपी की चाबी से खुलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान की राजनीति में एक बड़ा परिवर्तन लाना है। उन्होंने मंच से कांग्रेस पर जम कर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लूटा-पिटा है और राजस्थान के युवाओं के साथ खिलवाड़ किया। नौकरियों के लिए जाने वाले अनेकों पेपर लीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जेजेपी के सत्ता में आने पर राजस्थान के युवा सेना में केवल सिपाही ही भर्ती नहीं होंगे बल्कि यहां के युवा सेना में आफिसर बनेंगे, इसके लिए प्रदेश में आफिसर ट्रेनिंग एकेडमी स्थापित की जा एगी। हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में सिविल एविशन हब के रूप में विकसित किए जाएंगे जहां हजारों युवा ओं को रोजगार मिलेंगे। सरकारी स्कूलों के नाम शहदों के नाम पर रखे जाएंगे। ओलम्पिक में मेडल जीतने वालों को 6 करोड़, 4 करोड़ और 2 करोड़ रूपये के नकद इनाम दिए जाएंगे। राजस्थान की सत्ता में जेजेपी के आने पर राजस्थान के हर गांव में डिजीटल लाईब्रेरी स्थापित होगी वहीं युवाओं को रोजगार मेरा अधिकार कानून लागू कि या जाएगा। मंच संचालन पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के युवाओं में सत्ता में बदलाव लाने को लेकर खासा जोश दिखाई दे रहा है। इस बार विधानसभा चुनावों में युवा एकत्रित हो जाएं और कांग्रेस को सत्ता से हटा कर जेजेपी के सत्ता में लाने में अपनी अहम योगदान करें।

रैैली को पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपप्रधान डा. केसी बांगड़, प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली,राज्यमंत्री अनूप धानक, चेयरमैन रामकरण काला, विधायक अमरजीत ढांडा, राजस्थान जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष पिरथी सिंह मील, युवा प्रदेशा अध्यक्ष प्रतीक मेहरिया, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, पूर्व जिला प्रमुख रीटा सिंह, प्रतीभा सिंह, प्रधान महासचिव रामनिवास यादव सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website