Khabarhaq

पुलिस विभाग ने स्कूल में कराई, पेंटिंग प्रतियोगिता

Advertisement

पुलिस विभाग ने स्कूल में कराई, पेंटिंग प्रतियोगिता

 

प्रतियोगिता में आकृति, रूपवती और नाजमीन रही प्रथम

 

नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा को विषयों को लेकर आयोजित की गई प्रतियोगिता

 

प्रतियोगिता में करीब 70 छात्राओं ने भाग लिया

प्रथम आने वाली छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया

 

फोटो बच्चें को सम्मानित करते पिनगवां थाना प्रभारी राजबीर सिंह

 

 

Younus Alvi Mewat

 

पुलिस विभाग द्वारा सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय पिनगवां में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में पांचवी से 12वीं कक्षा तक की करीब 70 छात्राओं ने भाग लिया। समारोह में पिनगवां थाना प्रभारी राजबीर सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचें। प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल के प्रिंसिपल गिर्राज प्रसाद और अन्य पुलिस अधिकारियों की देखरेख में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा, पर्यावरण, जनसंख्या, पानी बचाओ सहित अन्य विषयों को शामिल किया गया। प्रतियोगिता में 9वीं कक्षा की आकृति ने महिला, दसवीं कक्षा की रूपवती ने नशा मुक्ति और 9वीं कक्षा की नाजमीन ने पानी बचाव में प्रथम स्थान पाया। वहीं मुख्य अतिथि ने सभी प्रथम आने वाली छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

 

इस मौके पर पिनगवां थाना प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के आदेश और जिला पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया के मार्गदर्शन में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता का मकसद है कि स्कूली छात्र-छात्राओं को नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा, पर्यावरण, जनसंख्या, पानी बचाव तथा महिला सुरक्षा से संबंधित जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बच्चों के उत्साह को देखकर लगा बच्चे अपनी जिंदगी और सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है। ऐसे आयोजन अन्य स्कूलों में भी आयोजित किए जाऐगें।

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल गिर्राज प्रसाद ने बताया कि पुलिस विभाग की ये अच्छी पहल है। इससे बच्चों में पुलिस के प्रति जो डर रहता है वह निकलेगा। वहीं महिला सुरक्षा और अन्य विषयों को लेकर जो प्रतियोगिता आयोजित की गई है। उससे बच्चों को उत्साह बढ़ा है।

उन्होने बताया उनके स्कूल की करीब 70 लडकियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। जहां प्रथम आने वाली छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी छात्राओं को भी कुछ ने कुछ देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर गांव पिनगवां के सरपंच मनोज कुमार, अध्यापक मुकेश कुमार सहित अन्य अध्यापक और पुलिसकर्मी मौ

जूद रहे।

 

 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website