Khabarhaq

भारत ने रूस में जीता विश्व चैम्पियन का खिताब.

Advertisement

भारत ने रूस में जीता विश्व चैम्पियन का खिताब.

सबसे ज्यादा मेडल जीत कर नंबर वन की ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा. 

 

यूनुस अलवी मेवात:

 

रूस के Moscow में हुई Grappling World Chamionship जो 17 से 19 नवंबर तक थी, भारत की Grappling Team ने 105 मेडल जीत कर चैम्पियन का खिताब हासिल किया है. भारत ने 23 Gold , 30 Silwer और 52 Bronze मेडल जीत कर रूस को पछाडः कर नंबर वन की ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया.

Grappling कुश्ती का ही एक पार्ट है, जिसमें ज्यादातर रूस ही अव्वल रेहता आया है लेकिन इस बार भारत की टीम ने रूस की टीम को पीछे कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है .भारत के 86 खिलाड़ियों ने बहुत दम ख़म और जोश के साथ खेल खेला और सब देशों को पछाड़ते हुए चैम्पियन ट्रॉफी पर अपना अधिकार जमा कर मोदी जी के सपनों को पूरा किया. भारत से राष्ट्रीय Grappling team का नेतृत्व GCI के चेयरमैन श्री दिनेश कपूर जी, बिरजू शर्मा, विनोद शर्मा विजय सागंवान और सूरत गुजरात की कम्पनी Alliance के चेयरमैन सुभाष डावर ने किया,

खिलाडियों की हौसला अफजाई के लिये

Team के Moscow प्रस्थान से पहले देश के बहुत से जाने माने गणमान्य व्यक्तियों और फिल्म स्टार्स ने खिलाड़ियों को बहुत सारी शुभकामनाएं दे कर रवाना किया था जिसमें गुजरात के खेल एवं गृह मंत्री हर्ष सघंवी और केंद्र से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी शामिल हैं. इन सब की शुभकामनाओं ने खिलाडियों में एक अलग ही जोश भर दिया और खिलाड़ियों ने वही कर दिखाया जिसकी देश वासियों ने उम्मीद की थी.

हमारे देश के लिये बहुत गर्व की बात है कि भले ही हम क्रिकेट में World cup नहीं जीत पाए लेकिन Grappling में हमने 19 देशों को हरा कर Champion का खिताब जीत कर उस की भरपाई कर दी है.

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website