Khabarhaq

गुरुग्राम का डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट बिहार की धार्मिक नगरी गया में बांटेगा कम्बल, करें सहयोग

Advertisement

गुरुग्राम का डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट बिहार की धार्मिक नगरी गया में बांटेगा कम्बल, करें सहयोग

 

यूनुस अलवी 

गुरुग्राम, गया

 

भगवान विष्णु, भगवान गौतम बुद्ध और सूफियों की धरती बिहार के गया में इस बार भी गुरुग्राम का गैर सरकारी संगठन डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट निर्धन व्यक्तियों के बीच कंबल वितरण करेगा. कंबल वितरण कार्यक्रम इस रविवार को किया जाएगा.

 

गुरूग्राम का गैर सरकारी संगठन डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट पिछले कई वर्षों से ‘गया जी’ से चर्चित गया शहर में जाड़े के समय निर्धन और बेसहारा लोगों के बीच कंबल वितरण करता आ रहा है. फल्गू नदी के किनारे बसे बिहार के इस धार्मिक नगरी में प्रत्येक जाड़े में कड़ाके की सर्दी पड़ती है. ऐसे में गरीब परिवारों का जीना मुहाल हो जाता है.

 

 

ऐसे लोगों की परेशानियों को देखते हुए गुरुग्राम का गैर सरकारी संगठन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट गया में कंबल वितरण का कार्य करता आ रहा है. स्कूल की शिक्षा और ट्रस्ट की सचिव गुलरूख जहीन का कहना है कि बड़े शहरों में निर्धन लोगांे की मदद के लिए हर समय अनेक हाथ उठे रहते हैं, पर सुदूरवर्ती इलाके में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. यह सोच कर हर साल धार्मिक नगरी गया में कंबल वितरण किया जाता है.

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष एवं गया निवासी नौशाद अख्तर ने बताया कि हर साल गया में कंबल जनवरी के प्रथम सप्ताह में वितरित किया जाता है. यही वह समय है जब बिहार के पहाड़ से घिरे इस शहर में ठंड अपने चरम पर होता है. यह सिलसिला 20 से 25 जनवरी के बीच बना रहता है.

इस गैर लाभकारी संगठन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट का कहना है कि जो लोग इस पुनीत कार्य में भागीदार बनना चाहते हैं, वे संगठन के बैंक खाते में शनिवार यानी 6 जनवरी 2024 दोपहर तक सहयोग राशि जमा कर सकते हैं. ट्रस्ट के बैंक अकाउंट की डिटेल इस प्रकार है-

DR APJ ABDUL KALAM MEMORIAL TRUST

HDFC 0000583

ACCOUNT NO 50200053686947

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website