Khabarhaq

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को लेकर नूंह पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम ।

Advertisement

 

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को लेकर नूंह पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम ।

 

फोटो नरेंद्र बिजारनिया एसपी नूंह

 

यूनुस अलवी

नूंह,

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को लेकर नूंह पुलिस अलर्ट हो गई है साथ ही जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया जाए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर तैनात करने के आदेश दिए हैं। जिला पुलिस द्वारा जिले भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिला नूंह शहर के अंदर 5 नाके लगाए गए हैं। इस कार्यक्रम में करीब 1500 पुलिस-कर्मी तैनात रहेंगे। सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के आदेश दिए गए। 26 जनवरी को जिला के यासीन मेव डिग्री कॉलेज में माननीय कृष्ण पाल गुर्जर, मंत्री भारत सरकार द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त जिला के उप-मंडल पुन्हाना में जिला प्रमुख जान मोहम्मद, फिरोजपुर झिरका में विधायक जगदीश नायर व तावडू में एसडीएम तावडू द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। आयोजन स्थल पर व आयोजन स्थल की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर नाके लगाकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आयोजन स्थल के आसपास की सुरक्षा के लिए पीसीआर व राइडरों को तैनात किया गया है। जिला पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करवाने के लिया पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं । आयोजन स्थल के प्रवेश द्वार पर मैटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों और थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने एरिया में होटल व धर्मशालाओं में विशेष चैकिंग अभियान चलाये जा रहे हैं। सभी थाना प्रबन्धक व चौकी इन्चार्ज ने अपने-2 क्षेत्र में होटल, रेस्टोरेन्ट व रेस्ट हाउस के मालिकों से मीटींग कर उन्हें आगुन्तक व्यक्तियों का पूरा ब्यौरा रखनें तथा उनके फोटों, पहचान-पत्र आदि का रिकार्ड रखने बारे निर्देश दिए हैं। सभी बस अड्डों, रेलवे स्टेशन, ढाबों आदि पर चैकिंग की जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक नूंह ने गणतंत्र दिवस पर पुलिस कर्मियों को कड़ी सुरक्षा करने के आदेश दिए हैं। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी ड्यूटी में लापरवाही न बरतें। यातायात पुलिस प्रभारी को आदेश दिये गये हैं कि सभी वाहनों को पार्किग स्थल पर ही पार्क कराया जाये। किसी भी वाहन को रास्ते में खडा नहीं करने दिया जाये। थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में पीसीआर, मोटरसाइकिल राईडर व नाकों की जांच करेंगे। आमजन से भी अपील की गई है कि गणतंत्र दिवस के पर्व पर आप सभी सचेत रहें, किसी भी लावारिश या संदिग्ध वस्तु को ना छुए, किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति का पता चलते ही उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

 

*ड्रोन व ग्लाइडर उड़ाने पर रहेगी पाबन्दी, अवहेलना करने पर होगी कार्यवाही*।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के मध्यनजर आयोजन स्थल व अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्रोन व ग्लाइडर उडाने पर पाबन्दी रहेगी। उन्होंने बताया कि आयोजन स्थल एरिया को धारा 144 के तहत रेड जोन घोषित कर ड्रोन अधिनियम की धारा 24 के तहत ड्रोन व ग्लाइडर उडाने पर पूर्ण रूप से पाबन्दी लगाई गई है। इस बारे में सभी थाना प्रबंधक व चौंकी प्रभारियों को निर्देश दिए गये हैं कि पूरे क्षेत्र में ड्रोन, ग्लाइडर व अन्य संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी रखें। इस दौरान यदि कोई व्यक्ति आदेशों की उल्लंघना करता पाया जाये तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई अमल

में लाई जाये।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website