Khabarhaq

जिला उपायुक्त ने दिए डूडोली गांव के कार्यवाहक सरपंच व ग्राम सचिव पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश।

Advertisement

जिला उपायुक्त ने दिए डूडोली गांव के कार्यवाहक सरपंच व ग्राम सचिव पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश।
कृष्ण आर्य, 
पुन्हाना
नियमों को ताक पर रख कर पंचायत फंड से करीब 27 लाख रुपये की राशि गबन करने के आरोप में डूडोली गांव के कार्यवाहक सरपंच सहित ग्राम सचिव पर जिला उपायुक्त ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए है। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पुन्हाना ने इसकी शिकायत बिछोर थाना में दे दी है। लेकिन 20 दिनों बाद भी बिछोर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया है। इससे पहले भी विकास कार्यो में गबन को लेकर उपायुक्त ने कार्यवाहक सरपंच सहित ग्राम सचिव व दो फर्म संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। लेकिन अभी तक पहली शिकायत पर भी मुकदमा दर्ज नहीं किया है।
खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत डूडोली के कार्यवाहक सरपंच जैकम खान व ग्राम सचिव मुबीन द्वारा साज बाज होकर ग्राम पंचायत के फंड से बिना कोई विकास कार्य कराए, बिना ग्राम पंचायत की बैठक किए तथा बिना कोई रेजुलेशन पास कराए लगभग 27-28 लाख रुपये की राशि का गबन किया गया है। जिला उपायुक्त ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।
बता दें की डूडोली ग्राम पंचायत के सदस्यों ने उपायुक्त को शिकायत दी थी की गांव के कार्यवाहक सरपंच जैकम व ग्राम सचिव मुबीन के खिलाफ 27 लाख रुपये की राशि का गबन किया है। कार्यवाहक सरपंच के कार्यभार संभालने से पहले ग्राम पंचायत के फंड में करीब 35 लाख रुपये थे, जो अब केवल 9 लाख रुपये ही बचे हुए है। शिकायत की जांच बीडीपीओ पुन्हाना को सौंपी गई । जांच में 8 नवंबर को गांव के कार्यवाहक सरपंच जैकम व ग्राम सचिव मुबीन ने 23 लाख 85 हजार 16 रुपये की राशि बैंक द्वारा निकाली गई। ग्राम सचिव व सरपंच से अदायगी के संबंधित रिकार्ड मांगा गया तो उन्हें कोई रिकार्ड नहीं दिया गया। जांच में सरपंच द्वारा स्वीकार किया गया की उक्त राशि उसके हस्ताक्षरों द्वारा निकाली गई है। लेकिन ग्राम सचिव ने अपने बयान में कहा कि चैक पर उसके द्वारा  हस्ताक्षर नहीं किए गए है। जांच के दौरान संबंधित बैंक से अदायगी से संबंधित रिकार्ड मांगने पर मौखिक रुप से बताया  कि अदायगी सरपंच व ग्राम सचिव द्वारा की गई है।
——————-
शिकायत मिल चुकी है, लेकिन शिकायत के साथ जांच रिपोर्ट नहीं होने के कारण उन्होंने बीडीपीओ पुन्हाना को दोनों ही मामलों में जांच रिर्पोट साथ देने के लिए कहा जो अभी तक उन्होंने जांच रिर्पोट नहीं सौंपी जिसके कारण मामला दर्ज नहीं हो सका है।
हुकम सिंह,थाना प्रभारी बिछोर
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website