Khabarhaq

पुन्हाना पुलिस ने लकी-66 ऐप के माध्यम से धोखाधड़ी कर कमाई करने वाले पांच एजेंटो को दबोचा।

Advertisement

लीड खबर,
पुन्हाना पुलिस ने लकी-66 ऐप के माध्यम से धोखाधड़ी कर कमाई करने वाले पांच एजेंटो को दबोचा।
आरोपियों से 7 मोबाईल,14 सिम सहित अन्य सामान बरामद।
कृष्ण आर्य, 
पुनहाना,
मोबाइल एप लकी-66 के माध्यम से धोखाधड़ी कर रकम वसूलने वाले पांच एजेंटों को निरीक्षक संदीप प्रभारी पुन्हाना अपराध जांच शाखा के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह से दबोचा है। जिनसे 7 मोबाइल,14 सिम बरामद हुई है। सभी के मोबाइल में लकी 66 ऐप इंस्टॉल थी, जिनमें अलग-अलग नाम से आईडी बनी हुई थी। इसके अलावा सभी के मोबाइलों में लकी 66 ऐप से जुड़े टेलीग्राम ग्रुप मिले है। नूंह साइबर थाना पुलिस ने छह आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गिरफ्तार पांच आरोपियों में से चार को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया,जबकि एक को पुलिस रिमांड पर लिया है।
              पुन्हाना सीआईए प्रभारी संदीप की टीम को सूचना मिली कि रायपुरी गुलालता थाना पुन्हाना के रहने वाले करार हुसैन, खूंटा पट्टी गुलालता थाना पुन्हाना के रहने वाले नाहिद, जुबेर, खालिद, हिंगनपुर थाना पिनगवां निवासी शाकिर और ओथा निवासी रिजवान मिलकर एक रंग भविष्यवाणी खेल की मोबाइल ऐप लकी-66 के माध्यम से लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी करते हैं। ऐप पर कई गुना और मोटी कमाई करने का झांसा देकर दाव लगाने का काम करते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन लगी ठगी की वारदातों को भी अंजाम देते हैं।ऐप के माध्यम से लोगों के साथ ठगी करने वाले सभी एजेंट मोबाइलों में फर्जी सिम का प्रयोग करते है। सूचना के मुताबिक पुन्हाना सीआईए प्रभारी संदीप मोर के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह नल्हड़ मोड़ झण्डा चौक से पांच युवकों को दबोच लिया। जिन्होंने नाम पता पूछने पर अपनी पहचान नाहिद हुसैन, जुबेर, खालिद, शाकीर और रिजवान के रूप में कराई। सभी से कुल सात मोबाइल बरामद हुए हैं,जिनमे 14 सिम कार्ड थे। इनके मोबाइलों में लकी-66 ऐप की लॉगिन आईडी थी।
मोबाइलों की जांच करने पर आरोपी नाहिद के मोबाइल में तीन टेलीग्राम ग्रुप, जुबेर के मोबाइल में दो टेलीग्राम ग्रुप व आईडी में 31035 रुपए की जमा राशि मिली तो खालिद के मोबाइल में चार टेलीग्राम ग्रुप,शाकिर के मोबाइल में तीन टेलीग्राम ग्रुप व ऐप लॉगिन आईडी के वॉलेट में 99726 रुपये की जमा राशि मिली। वहीं रिजवान के मोबाइल में तीन टेलीग्राम मिले। उपरोक्त सभी टेलीग्राम ग्रुप लकी-66 ऐप से जुड़े हुए थे। आरोपी खालिद की जेब से दो मोबाइल बरामद हुए। जिसमें आर्मी पर्सन के नाम की व्हाट्सएप प्रोफाइल मिली। इसके अलावा चैटिंग के सबूत,फर्जी आधार कार्ड के फोटो भी मिले हैं। सभी से लकी-66 ऐप और टेलीग्राम ग्रुपों से संबंधित पूछताछ की तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। लकी-66 ऐप के नाम पर आमजन को झांसे में लेकर ऑनलाइन धोखाधड़ी कर रकम ऐंठने के आरोप में साइबर थाना पुलिस ने उपरोक्त सभी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है ।
आगे बताया कि आरोपी खालिद को दो दिन के रिमांड पर लिया है जबकि चार अन्य को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
फ़ोटो:-  पुलिस गिरफ्त में आरोपी।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website